logo-image

लोकसभा चुनाव में वोट न करने वालों के खाते से कटेंगे पैसे? जानें पूरा सच

चुनाव से पहले इस तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं, जो भी इस चुनाव में वोट नहीं करेगा उसके खाते से पैसे काट दिए जाएंगे.

Updated on: 17 Sep 2022, 10:03 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 बड़ा चुनाव है, इसको लेकर नेताओं ने विधानसभा चुनावे से पहले ही तैयारियां शुरू कर दी थी. वहीं अब इसकी तैयारियां चरम पर है. इसी बीच लोकसभा चुनाव को लेकर एक खबर वायरल हो रही है, जो भी इस चुनाव में वोट नहीं करेगा, उसके बैंक अकाउंट से 350 रुपए कट हो जाएंगे. आपको बता दें चुनाव से पहले इस तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं, जो भी इस चुनाव में वोट नहीं करेगा उसके खाते से पैसे काट दिए जाएंगे. इस मैसेज के मुताबिक आगामी लोकसभा चुनाव में वोट न करना लोगों को भारी पड़ सकता है. इस तरह के मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. बताया जा रहा है चुनाव आयोग ने इस तरह का ऐलान किया है, साथ ही चुनाव आयोग ने सभी बैंको को आदेश पर अमल करने के लिए कह दिया है.

ये मैसेज जब तेजी से वायरल होने लगा उसके बात पीआईबी की टीम ने मैसेज का फेक्ट चेक किया है. जब इसको लेकर अच्छे से जांच की गई तो पाया गया मैसेज पूरी तरह फर्जी है. साथ ही ये भी पता चला कि चुनाव आयोग की तरफ से इस तरह का कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है. पीआईबी के टीट से इस बात की पुष्टि की गई है कि ये मैसेज फर्जी है. इसलिए इस तरह के कोई भी मैसेज से बचें और इस पर ध्यान न दें.

 

पांच राज्यों मे हुए थे विधानसभा चुनाव

वहीं इसी साल फरवरी  से मार्च के बीच पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव कराए गए थे. जिसके रिजल्ट की घोषणा 10 मार्च को की गई थी. चार राज्यों में बीजेपी ने सीट पर काबिज बनाई थी, तो वहीं पंजाब में आप ने अपना खाता खोला है