logo-image

क्या फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को देख रो पड़े लालकृष्ण आडवाणी? जानिए वायरल वीडियों का सच 

इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि आडवाणी जी भी फिल्म को देखने के बाद थिएटर में ही भावुक हो गए. यह वीडियो इस दावे के साथ भाजपा के कई बड़े नेताओं के वेरिफाई सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया गया है.

Updated on: 16 Mar 2022, 12:21 PM

highlights

  • भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है
  • फिल्म अब तक कई बड़े रिकॉर्ड बना चुकी है

नई दिल्ली:

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. फिल्म अब तक कई बड़े रिकॉर्ड बना चुकी है. खेल, राजनीति और बॉलीवुड समेत हर क्षेत्र के लोगों का इस फिल्म को समर्थन मिल रहा है. इस दौरान फिल्म की प्रशंसा और आलोचना के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि आडवाणी जी भी फिल्म को देखने के बाद थिएटर में ही भावुक हो गए. यह वीडियो इस दावे के साथ भाजपा के कई बड़े नेताओं के वेरिफाई सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया गया है, लेकिन आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि क्या वाकई इस वीडियो को लेकर दावे में सच्चाई है. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर वीडियो में कितना सच है.  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लालकृष्ण आडवाणी का यह वीडियो तो सही है, लेकिन इसको लेकर जो दावा किया जा रहा है वो पूरी तरह से गलत है. रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो  2020 में आई फिल्म 'शिकारा' की स्क्रीनिंग का है. इसे देख आडवाणी जी भावुक हो उठे थे. शिकारा फिल्म भी कश्मीरी पंडितों के हालात को लेकर बनी थी. लालकृष्ण आडवाणी का यह वीडियो 2020 की कई जगह पर मिल जाएगा. ऐसे में आडवाणी जी के भावुक होने का यह वीडियो फिल्म शिकारा है, ना कि द कश्मीर फाइल्स का.

विनोद चोपड़ा ने इस वीडियो को शेयर किया था. रिपोर्ट के अनुसार, लालकृष्ण आडवाणी के भावुक होने का यह वीडियो 2020 में सामने आया था और इस वीडियो को फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने ही ट्विटर पर जारी किया था. वीडियो ट्वीट करते हुए विनोद चोपड़ा ने लिखा था कि मैं शिकारा की स्क्रीनिंग पर आए श्री लालकृष्ण आडवाणी जी के आशीर्वाद और उनकी सराहना के लिए उनका आभारी हूं. फरवरी 2020 में ही एक इंटरव्यू में विनोद चोपड़ा ने इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि आडवाणी जी के साथ उनके संबंध घर जैसे हैं और एक समय उन्होंने उनकी आर्थिक मदद भी की थी और इसीलिए उन्होंने आडवाणी जी को फिल्म की स्क्रीनिंग का विशेष न्योता भेजा था.