logo-image

Fact Check: 1 अक्टूबर से गृह मंत्रालय के सिनेमा हॉल खोलने के आदेश की जानें सच्चाई

ऑनलाक के जरिए कुछ ढील दी जा रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने सिनेमा हाल को खोलने का आदेश दे दिया है.

Updated on: 18 Sep 2020, 07:15 AM

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी संकट का दौर चल रहा है. देश में हर दिन सत्तर से अस्सी हजार केस कोरोना संक्रमण के आ रहे है. कोविंद संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगया. अब धीरे-धीरे ऑनलाक किया जा रहा है. लॉकडाउन के वक्त से सरकार ने सब कुछ बंद रखने का आदेश दिया था. वहीं, ऑनलाक के जरिए कुछ ढील दी जा रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने सिनेमा हाल को खोलने का आदेश दे दिया है.

यह भी पढ़ें : Railway News: अब थोड़े महंगे हो जाएंगे ट्रेन के टिकट, रेलवे वसूलेगा ये चार्ज

वायरल रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय ने सख्त नियमों को लागू करने के साथ 1 अक्टूबर से पूरे देश में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है. वहीं, वायरल हो रही इस रिपोर्ट कि हमने पड़ताल करने की सोची आखिरी सच्चाई क्या है. कई सूत्रों से पता किया, लेकिन सबके अलग-अलग तथ्य सामने आ रहे थे. फिर हमने इस पोस्ट की तह तक जाने के लिए काम शुरू किया.

यह भी पढ़ें : इधर रिया CBI के सामने खोली जुबान, उधर करण जौहर ने परिवार संग छोड़ी मुंबई!

हमने इस वायरल पोस्ट के लिए पीआईबी फैक्ट के ट्विटर अकाउंट पर गए. यहां हमें पता चला यह वायरल हो रही पोस्ट पूरी तरह से फर्जी है. PIB Fact Check में यह दावा पूरी तरह से (Fake) है. गृह मंत्रालय द्वारा सिनेमा हॉल को फिर से खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.