logo-image

क्या राष्ट्रपति भवन में मांसाहार पर लगा बैन? जानें ​ये है सच्चाई  

सोशल मीडिया पर सूचनाएं सबसे तेजी से फैलती हैं. कई तरह के एप के जरिए लोग कभी-कभी गलत मैसेज को भी वायरल कर रहे हैं. इस बीच एक मैसेज ट्वीटर के जरिए वायरल हो रहा है.

Updated on: 04 Aug 2022, 02:41 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर सूचनाएं सबसे तेजी से फैलती हैं. कई तरह के एप के जरिए लोग कभी-कभी गलत मैसेज को भी वायरल कर रहे हैं. इस बीच एक मैसेज ट्वीटर के जरिए वायरल हो रहा है. इसमें ​कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन में किसी भी प्रकार का मांसाहारी भोज या पेय पूरी तरह से प्रतिबंधित है. इस खबर में बताया गया है कि आज से राष्ट्रपति भवन में मांसाहार पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अब हर रोज ब्रह्म मूहरत के समय आरती में शामिल होंगी. यह आरती हर रोज सुबह चार बजे होगी.

इस मामले को लेकर पीआईबी फैक्ट चेक ने जब पड़ताल की तो पाया यह संदेश पूरी तरह से फर्जी है. राष्ट्रपति भवन में ऐसा किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. उसने इस दावे को पूरी तरह से फर्जी बताया है. उसका कहना है कि ऐसा किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. राष्ट्रपति भवन की ओर से भी इस तरह का कोई संदेश सामने नहीं आया है. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई संदिग्ध मैसेज सोशल मीडिया पर आता है तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. ट्विटर पर @PIB Fact check पर जाना होगा.