logo-image

काठमांडू के नाइट क्लब में क्या चीनी राजदूत के साथ थे राहुल गांधी? जानें सच्चाई    

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वे एक पार्टी में एक महिला से बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

Updated on: 04 May 2022, 07:21 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वीडियो को लेकर भ्रामक तथ्य सामने आए हैं
  •  दावा, महिला नेपाल में चीन की राजदूत होउ यांकी है

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (RahuL Gandhi) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वे एक पार्टी में महिला से बात करते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो चुकी है. इस बीच सोशल मीडिया पर वीडियो को लेकर भ्रामक तथ्य सामने आए हैं. ऐसा ही एक तथ्य सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.  दरअसल, राहुल गांधी के वायरल वीडियो पर नजर आ रहा है कि एक महिला उनके काफी नजदीक खड़ी दिखाई दी. बीच-बीच में राहुल गांधी इस महिला से बात करते दिखाई दे रहे हैं.

हर किसी के अंदर यह सवाल उठ रहे हैं कि आखिर वो महिला कौन है? ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट को लेकर दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ नजर आने वाली महिला नेपाल में चीन की राजदूत होउ यांकी है. इस दावे पर कई लोगों ने चिंता व्यक्त की है. लोगों का कहना है कि आखिर किसी  नाइट क्लब में राहुल गांध चीनी राजदूत से ​क्यों मिले? इस दौरान दोनों के बीच बात क्या हुई?

 

इस वीडियो की पड़ताल के बाद पता चला कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह दावा पूरी तरह से गलत और फर्जी है. वायरल वीडियो में राहुल गांधी जिस महिला के संग नजर आ रहे हैं दरअसल वो दुल्हन की एक दोस्त है, इसकी शादी में राहुल गांधी वहां पहुंचे थे. गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी के पार्टी वाले वीडियो पर सफाई दी थी कि राहुल गांधी "एक दोस्त के निजी विवाह समारोह में भाग लेने नेपाल गए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी अपने खास दोस्त की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए काठमांडू में थे.