logo-image

सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन को दबाने के लिए सरकार ने लगाए जैमर, जानें सच

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही हैस जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने किसान आंदोलन को सोशल मीडिया पर दबाने के लिए जैमर का इस्तेमाल कर रही है.

Updated on: 13 Dec 2020, 04:02 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही हैस जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने किसान आंदोलन को सोशल मीडिया पर दबाने के लिए जैमर का इस्तेमाल कर रही है. कहा जा रहा है कि सरकार दिल्ली के समीप जिन बॉर्डर पर किसान आंदोलन हो रहे हैं, वहां-वहां जैमर लगा दिए हैं ताकि सोशल मीडिया पर इसकी खबरें ज्यादा ना जा सकें.

यह भी पढ़ें : Fact Check : किसानों के आंदोलन में सरकार ने बुलाई सेना, जानें सच

वहीं, इस वायरल खबर की पड़ताल पीआईबी ने की है. पीआईबी ने वायरल न्यूज की तफ्तीश के बाद अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. दावा : एक खबर में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन को दबाने के लिए जैमर लगाए हैं. PIB Fact Check में यह दावा फर्ज़ी है. केंद्र सरकार द्वारा ऐसा कोई कदम नहीं उठाया गया है.

बता दें कि कृषि से जुड़े तीन नये कानूनों का किसान विरोध कर रहे हैं. इसके लिए किसान यूनियन, पंजाब और हरियाणा समेत कई अन्य इलाकों के किसान सिंघु बॉर्डर पर विरोध कर रहे हैं. इस बीच सरकार और किसान प्रतिनिधियों के बीच बातचीत का कई दौर चला, लेकिन अब तक इसका कोई समाधान नहीं निकला है.