logo-image

Fact Check: UGC NET की परीक्षा की तारीख आगे बढ़ी!

इन दिनो सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें ये बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट एग्जाम्स की तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं, यानी कि नेट एग्जाम्स पोस्टपोन्ड हो गए हैं...

Updated on: 01 Aug 2022, 03:29 PM

highlights

  • यूजीसी की तरफ से जारी पत्र वायरल
  • नोटिस में नेट की तारीखों को आगे बढ़ाने की बात
  • फैक्ट चेक में फर्जी पाया गया ये वायरल मैसेज

नई दिल्ली:

इन दिनो सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें ये बताया जा रहा है कि यूजीसी नेट एग्जाम्स की तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं, यानी कि नेट एग्जाम्स पोस्टपोन्ड हो गए हैं. इस बारे में यूजीसी से जुड़ा एक पत्र तेजी से वायरल भी हो रहा है. इस पत्र में दावा किया जा रहा है कि UGC NET परीक्षा 2022 को स्थगित कर दिया गया है. नोटिस में आगे दावा किया गया है कि नई डेट्स को एनटीए की वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा. 

आधिकारिक नजर आने वाला ये लेटर है पूरी तरह से फर्जी

ये पत्र पहली नजर में आधिकारिक पत्र ही नजर आता है. इस चक्कर में काफी लोग शायद इसे सच भी मान बैठे हों, लेकिन हकीकत कुछ और है. न्यूज नेशन बता रहा है इस वायरल पत्र की सच्चाई, जिसमें प्रतियोगियों को भ्रमित किया जा रहा है. इस बारे में भारत सरकार के प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) ने भी जानकारी साझा की है और बताया कि ये वायरल नोटिस फर्जी है. पीआईबी ने आगे दावा किया है कि एनटीए द्वारा ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है.

देखें: पीआईबी की तरफ से क्या कहा गया है...