logo-image

Fact Check: क्या LPG गैस एजेंसी की मिल रही है डिस्ट्रीब्यूटरशिप, जानें सच

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक वेबसाइट उज्जवला गैस एजेंसी PSU ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से LPG डिस्ट्रीब्यूटरशिप दे रही है. जानिए सच

Updated on: 11 Nov 2020, 03:14 PM

नई दिल्ली:

अगर आपको कही से भी उज्जवला गैस एजेंसी PSU ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से LPG डिस्ट्रीब्यूटरशिप मिलने की खबर मिल रही है, तो सावधान हो जाइए. क्योंकि सोशल मीडिया पर इस तरह की एक पोस्ट वायरल हो रही है. जिससे लोग बेहद परेशान हो गए है. हर कोई जानना चाह रहा है कि आखिर क्या सच में उज्जवला गैस एजेंसी मिल रही है. 

यह भी पढ़ें : Fact Check: क्या प्रदूषण के साथ-साथ बढ़ रहा है कोरोना फैलने का खतरा?

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक वेबसाइट उज्जवला गैस एजेंसी PSU ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से LPG डिस्ट्रीब्यूटरशिप दे रही है. वहीं, जब हमने इस खबर को देखा तो पड़ताल शुरू की. हमने पीआईबी के फैक्ट चेक ट्विटर अकाउंट पर जाकर सच्चाई का पता लगाया. पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस पोस्ट की पूरी पड़ताल पोस्ट की है. 

यह भी पढ़ें : Fact Check: बिहार में BJP नेताओं के खिलाफ हुआ था प्रदर्शन, जानें सच

पीआईबी ने इस वायरल हो रहे पोस्ट को फर्जी पाया है. पीआईबी ने लिखा- एक वेबसाइट उज्जवला गैस एजेंसी PSU ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से LPG डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने का दावा कर रही है. PIB Fact Check: यह वेबसाइट Fake है. प्रामाणिक और आधिकारिक जानकारी के लिए ओएमसी की आधिकारिक वेबसाइट http://lpgvitarakchayan.in और http://petrolpumpdealerchayan.in पर जाएं.