logo-image

युवक को बेरहमी से टॉर्चर करती यूपी पुलिस, जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई 

वीडियो में कई पुलिसकर्मी एक युवक को खंभे से बांधकर बुरी तरह से पीटते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 30 Mar 2022, 10:37 PM

लखनऊ:

सोशल मीडिया पर इन दिनों पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. लोग बिना कुछ सोचे इसे खूब शेयर कर रहे हैं. वीडियो में कई पुलिसकर्मी एक युवक को खंभे से बांधकर बुरी तरह से पीटते नजर आ रहे हैं. ऐसे में आइए जानने की कोशिश करते है कि इस पुलिस अत्याचर के वीडियो की सच्चाई. सोशल मीडिया आज के समय में सबसे जल्दी जानकारी पहुंचाने वाला माध्यम है. कुछ लोग  इसे गलत तरीके से लोगों को गुमराह करने के लिए उपयोग करते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

इसमें पुलिसकर्मी एक युवक को जमीन पर लेटाकर बड़ी बेदर्दी से पिटाई की जा रही है. दो पुलिसवाले उसे पैर पकड़ हुए हैं, जबकि तीसरा उस पर पट्टा बरसा रहा है. ऐसे में इसे ताजा घटना मानकर लोग इस वीडियो को वायरल कर रहे हैं. जबकि यह पूरी तरह से भ्रम फैलाने वाला है. 

गौरतलब है कि वायरल हो रहा पुलिसवालों का यह वीडियो काफी पुराना है, इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड किया गया था. यह घटना उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देवरिया में मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक को तीन पुलिसवालों ने जमकर टॉर्चर किया था. इस पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्‍पेंड किया गया. इसके सााथ ही सभी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई. इसे ट्विटर पर 10 जनवरी 2020 को पोस्ट किया गया था, जिससे यह साफ होता है कि यह घटना हाल की नहीं है. सोशल मीडिया पर फैल रहा वीडियो पूरी तरह से भ्रामक है. इसका वर्तमान समय से कोई नाता नहीं है.