logo-image

Fact Check: तेजस्वी यादव के लिए सोनू सूद ने मांगा वोट? जानें सच

सोनू सूद का यह पोस्टर तेजी से बिहार चुनाव के बीच वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस फोटो पर की हमने पड़ताल की, तो पता चला कि सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के लिए वोट नहीं मांगा है. हमें इंटरनेट पर ऐसी कोई खबर भी नहीं मिली.

Updated on: 03 Nov 2020, 12:47 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर पर इन दिनों सोनू सूद की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि वह आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के लिए वोट मांग रहे हैं. सोनू सूद वायरल फोटो में एक पोस्टर हाथ में लिए दिख रहे हैं. पोस्टर पर लिखा है- मतदान करें पलायन मुक्त बिहार के लिए. तेजस्वी भव: बिहार. सोनू सूद का यह पोस्टर तेजी से बिहार चुनाव के बीच वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस फोटो पर की हमने पड़ताल की, तो पता चला कि सोनू सूद ने तेजस्वी यादव के लिए वोट नहीं मांगा है. हमें इंटरनेट पर ऐसी कोई खबर भी नहीं मिली, जिससे पता चले की सोनू सूद ने तेजस्वी के लिए वोट मांगा हैं.

यह भी पढ़ें : पृथ्वीराज कपूर थे बॉलीवुड के 'भीष्म पितामह', पढ़ें अनसुनी कहानी

दरअसल, चुनाव के पहले चरण के दौरान सोनू सूद ने एक ट्वीट किया. 28 अक्टूबर को उन्होंने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा था- जिस दिन हमारे बिहारी भाइयों को घर छोड़कर दूसरे राज्य नहीं जाना पड़ेगा. जिस दिन दूसरे राज्य के लोग बिहार में काम ढूंढने आएंगे, उस दिन देश की जीत होगी. वोट के लिए बटन उंगली से नहीं दिमाग से लगाना.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोल्ड, कोरोना और पॉल्यूशन का ट्रिपल अटैक, ना बरतें लापरवाही 

वहीं, अगर फोटो को आप ध्यान से देखें तो साफ पता चलता है कि किसी दूसरे पोस्टर के ऊपर बिहार चुनाव का पोस्टर लगाकर एडिटिंग की गई है. फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में हमें सोनू की यही फोटो मिली. जिसमें सोनू सूद बिहार चुनाव का पोस्टर नहीं, बल्कि एक पेंटिंग रखे हुए हैं. फोटो देखने पर साफ हो रहा है कि ये एडिटेड नहीं है. बता दें कि यह फोटो सोनू सूद के लिए जमशेदपुर के कलाकार अर्जुन दास ने लॉकडाउन में मजदूरों के लिए काम करने पर कैनवास पर उकेरा था. वह मुंबई जाकर सोनू सूद को अपनी वही पेंटिंग उपहार में दी थी.