logo-image

Fact Check: सिद्धार्थ शुक्ला के निधन का वीडियो हो रहा वायरल, जानें क्या है सच

सिद्धार्थ के निधन के बाद सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने एक वीडियो पोस्ट करके दावा किया कि एक्टर की मौत का फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गया है. जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो इसका सच कुछ और ही निकला. 

Updated on: 08 Sep 2021, 10:10 PM

नई दिल्ली :

टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला हमारे बीच नहीं रहे. 2 सितंबर की सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. सिद्धार्थ के ऐसे चले जाने से उनके फैन्स के बीच शोक की लहर है. किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि सिद्धार्थ इतनी जल्दी हमारे बीच से चले जाएंगे. सिद्धार्थ के निधन के बाद सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने एक वीडियो पोस्ट करके दावा किया कि एक्टर की मौत का फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गया है. जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो इसका सच कुछ और ही निकला. 

सोशल मीडिया यूजर @HalkutManus ने ट्विटर पर सीसीटीवी फुटेज पोस्ट किया. जिसमें दावा किया गया कि दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हो गई. सीसीटीवी में यह मार्मिक घटना कैद हो गई. 

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स वर्कआउट आउटफिट में सीढ़ियां चढ़ रहा है. मगर वो अचानक सीढ़ी पर बैठ जाता है. वो थोड़ा बेचैन दिख रहा है. वो अपनी छाती को दबाता है. एक मिनट तक वो शख्स सीढ़ी पर बैठा रहता है और सीने को दबाता है. फिर उठकर चलने की कोशिश करता है. लेकिन वो दर्द में होता है और सीढ़ी पर फिर बैठ जाता है. इसके तुरंत बाद वह अपना होश खो बैठता है और फर्श पर गिर जाता है. 2.09 मिनट का यह वीडियो सिद्धार्थ शुक्ला का है या नहीं इसकी पड़ताल की गई. तो यह वीडियो फेक निकला.

वायरल हो रहा वीडियो सिद्धार्थ शुक्ला का नहीं है. यह वीडियो एक हफ्ते से वायरल हो रहा है. सीसीटीवी का यह फुटेज बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट का है. इस अपार्टमेंट में रहने वाले 33 साल के युवक की है जो वर्कआउट करके घर लौट रहा था. सीढ़ी चढ़ने के दौरान उसे हार्ट अटैक आया और मौत हो गई. 

सीसीटीवी फुटेज पर एक टाइम स्टैंप है जिसमें वीडियो की तारीख दिखाई दे रही है. यह वीडियो 25 अगस्त 2021 को रिकॉर्ड की गई थी. इस वीडियो से सिद्धार्थ शुक्ला का कोई कनेक्शन नहीं है. इतना ही नहीं इस वीडियो को गौर से देखने पर यह भी पता चलता है कि यह शख्स सिद्धार्थ नहीं है.

फैक्ट चेक में पाया गया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो सिद्धार्थ शुक्ला का नहीं है. बल्कि किसी और का है.