logo-image

भारतीय स्टेट बैंक का एक मैसेज हो रहा वायरल! आखिर क्यों मांग रहा पैन कार्ड अपडेट  

बीते कुछ दिनों से भारतीय स्टेट बैंक के यूजर्स के लिए एक मैसेज वायरल हो रहा है. इसको लेकर अब खुद बैंक की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. 

Updated on: 29 Aug 2022, 04:43 PM

नई दिल्ली:

लोगों को आजकल घर बैठे बैकिंग सेवाएं मिल रही हैं. यहां पर आपको पैसे ट्रांसफर, बैलेंस अपडेट, आकउंट स्टेटमेंट आदि काम बड़े आराम से आनलाइन हो जाते हैं. इस दौरान बैकिंग फ्रॉड का भी डर बना रहता है. बीते कुछ दिनों से भारतीय स्टेट बैंक के यूजर्स के लिए एक मैसेज वायरल हो रहा है. इसको लेकर अब खुद बैंक की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. वायरल मैसेज में लिखा है कि प्रिय ग्राहक आपका एसबीआई योनो खाता आज बंद हो गया. अभी संपर्क करें और अपना पैन नंबर अपडेट करें. इस संदेश के साथ लिंक या फोन नंबर दिया रहता है. बहुत से लोग इस संदेश के जाल में फंस रहे हैं और मैसेज भेजने वालों को अपनी पर्सनल डिटेल दे रहे हैं. मगर पीआईबी फैक्ट चेक ने इस दावे को फर्जी बताया है. 

 

इस मैसेज की भाषा को देखकर ऐसा नहीं लगता है कि यह एसबीआई (SBI) ने भेजा है. इसके साथ ही ये संदेश निजी फोन नंबर से आता है जो बैकिंग सेक्टर अधिकारिक रूप से नहीं उपयोग करते हैं. पीआईबी ने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि ऐसा कोई भी संदेश एसबीआई ने नहीं भेजा है. अगर आपके पास ऐसा कोई संदेश आए तो उस पर भरोसा ना करें.