logo-image

केरल के पुलिसकर्मी ‘कच्चा बादाम' पर थिरके! वर्दी में गाने पर मस्ती 

Fact Check: 15 सेकेंड के क्लिप में देखा जा सकता है कि 5 पुलिस अधिकारी 'कच्चा बादाम' गाने पर नाच रहे हैं.

Updated on: 10 Apr 2022, 12:04 PM

highlights

  • दावा, पुलिस की वर्दी में डांस कर रहे महिला और पुरुष केरल के पुलिसकर्मी हैं
  • वीडियो को कोच्चि के होटल ड्यूलैंड के एंट्रेंस पर शूट किया गया है

नई दिल्ली:

मूंगफली बेचने वाले भुवन बड्याकर के 'कच्चा बादाम' (kachha badam) गाने पर लोग जमकर थिरक रहे हैं. इसके म्यूजिक वीडियो (Music video) भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं. गाने की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आम लोगों के अलावा बड़े-बडे कलाकार भी इस गाने पर नाच रहे हैं. इसके साथ सोशल मीडिया पर अपनी रील भी शेयर कर रहे हैं. इस बीच गाने से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें कुछ पुलिसकर्मी वर्दी में गाने पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं. 

15 सेकेंड के क्लिप में देखा जा सकता है कि 5 पुलिस अधिकारी 'कच्चा बादाम' गाने पर नाच रहे हैं. इन पुलिसकर्मियों में एक महिला और सभी अन्य पुरुष हैं. इस वीडियों में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे डांस स्टेप्स करते हुए नजर आ रहे हैं, जिसे देखकर किसी के लिए हंसी रोक पाना आसान नहीं है. कुछ सोशल मीडिया में पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि पुलिस की वर्दी में डांस कर रहे महिला और पुरुष केरल के पुलिसकर्मी हैं.

 

कई वेबसाइट द्वारा पुलिसकर्मियों का डांस बताकर चलाई खबर को जब न्यूज नेशन टीम ने पड़ताल की तो कुछ और सच सामने आया. वायरल वीडियो की पड़ताल के लिए गूगल पर कीवर्ड का उपयोग किया, तो पता चला कि वीडियो को कोच्चि के होटल ड्यूलैंड के एंट्रेंस पर शूट किया गया है. मगर कई जगहों पर वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट अपलोड कर दिखाने की कोशिश की गई कि केरल पुलिस की वर्दी में गाने पर मस्ती कर रहे हैं.

वीडियो को लेकर होटल से संपर्क किया

वायरल वीडियो की पुष्टि के लिए जब केरल के राज्य पुलिस मीडिया सेंटर से संपर्क किया  तो पता चला कि वायरल वीडियो में डांस करने वाला कोई भी केरल पुलिस के अधिकारी या कर्मचारी नहीं हैं. वे सभी शूटिंग के लिए आए फिल्मी कलाकार हैं. इसके बाद कोच्चि के होटल ड्यूलैंड में शूट किए गए इस वीडियो को लेकर होटल से संपर्क किया गया.

पांचों लोग असली पुलिसवाले नहीं

होटल ने इस संबंध में जानकारी दते हुए बताया कि वीडियो में डांस कर रहे पांचों लोग असली पुलिसवाले नहीं हैं. पुलिस की वर्दी में डांस कर रहे ये कलाकार हैं. उन्होंने हमारे होटल में अपनी फिल्म की शूटिंग की थी. इससे यह पता चलता है कि पुलिसकर्मी बताकर वायरल किया जा   रहा वीडियो पूरी तरह फेक है. इसमें डांस कर रहे लोग कलाकार हैं.