logo-image

Fact Check: हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपी को पुलिस ने आम जनता के सामने जमकर पिटाई की?

एक रेप आरोपी को पुलिस के हवाले करने से पहले ग्रामीणों ने खूब पीटा. जब, आरोपी ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने भी पीटा

Updated on: 02 Dec 2019, 11:54 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया फेसबुक पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. बहुत सारे यूजर्स इसे शेयर कर रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए सभी यूजर्स ने एक ही दावा किया है. दावा यह है कि हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपी को पुलिस ने आम जनता के सामने खूब पिटाई की है. लेकिन जब हमारी टीम ने सच के तह तक गई तो यह वीडियो फर्जी निकली. यह वीडियो आंध्र प्रदेश का है. जिसे ग्रामीणों ने पिटाई की है. बाद में पुलिस ने भी पिटाई की. यह घटना आंध्र प्रदेश के चित्तूर की है. जहां एक रेप आरोपी को पुलिस के हवाले करने से पहले ग्रामीणों ने खूब पीटा. जब, आरोपी ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने भी पीटा.

यह भी पढ़ें- CM उद्धव ठाकरे ने लिया एक और बड़ा फैसला, इस प्रोजेक्ट का विरोध करने वालों के खिलाफ दर्ज केस वापस लिया जाए

ऐसे की पड़ताल

गूगल पर जब Rape accused thrashed by police कीवर्ड्स सर्च किया तो, हमें रिजल्ट्स में The Hindu की रिपोर्ट मिली. 27 नवंबर को प्रकाशित इस रिपोर्ट की हेडलाइन Accused in rape case thrashed by cops, public in Chittoor थी. रिपोर्ट में इस्तेमाल की गई तस्वीर वायरल विडियो के विजुअल्स से मेल खाती है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने 3 पूर्व सांसदों के खिलाफ जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला

24 नवंबर को पास के खेत में कथित तौर पर बलात्कार किया

रिपोर्ट के मुताबिक 26 नवंबर को एक 25 वर्षीय शख्स को 10 साल की बच्ची से कथित तौर पर दुष्कर्म करने और उसे गला दबाकर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के मुताबिक 5वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची के साथ इस शख्स ने 24 नवंबर को पास के खेत में कथित तौर पर बलात्कार किया. साक्ष्य मिटाने के लिए उसे मारने की कोशिश की, लेकिन बच्ची जैसे-तैसे भाग गई. इसके बाद बच्ची ने अपने माता-पिता को इस बारे में बताया. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दी.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने मुंबई आतंकी हमले में बाल-बाल बचे इजरायल के बेबी मोशे के बार मित्सवाह पर उनके नाम लिखी चिट्ठी 

हैदराबाद रेप और हत्या का मामला 27 नवंबर का है

वहीं इस दौरान जब आरोपी अपने घर लौटा तो बच्ची के मां-बाप और अन्य गांववालों ने उसे पीटा. बाद में पुलिस को सूचना दी. गिरफ्तारी से पहले आरोपी ने भागने की कोशिश की, तो पुलिस ने जमकर पिटाई की. पड़ताल में पता चला कि यह मामला 24 नवंबर का है. लेकिन वहीं हैदराबाद रेप और हत्या का मामला 27 नवंबर का है. फैक्ट चेक में यह वीडियो फर्जी निकला.