logo-image

तमिलनाडु: BJP का झंडा लगाने के लिए कार्यकर्ताओं की होड़! जानिए क्या है सच्चाई   

देशभर में भाजपा कई राज्यों में अपनी सरकार बना चुकी है. अब भाजपा दक्षिण के राज्यों में अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने में लगी हुई है.

Updated on: 09 Jun 2022, 10:02 PM

नई दिल्ली:

देशभर में भाजपा (BJP) कई राज्यों में अपनी सरकार बना चुकी है. अब भाजपा दक्षिण के राज्यों में अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने में लगी हुई है. इस बीच सोशल मीडिया पर हाल ही में तमिलनाडु (Tamil Nadu) से एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इसको भाजपा के कई नेताओं  ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. फोटो के साथ कैप्शन में लिखा 'तमिलानाडु में कमल खिल रहा है'. मगर जब इस फोटो को जांचा गया तो ये सच्चाई सामने आई है. दरअसल, तमिलनाडु में एक बहुत ऊंचे पोल पर भाजपा का झंडे फहराने वाले कार्यकर्ताओं की एक तस्वीर को खूब पसंद की जा रही है. इस तस्वीर को हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रज्ज्वल बस्टा और उत्तरी दिल्ली के पूर्व मेयर रविंदर गुप्ता समेत कई नेताओं ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था.

फोटो में देखा जा सकता है कि चार कार्यकर्ता पार्टी का झंडा फहराने के लिए एक दूसरे के कंधों पर खड़े हैं. इस फोटो पर "तमिलनाडु में कमल खिला हुआ है. इसे कैप्शन के साथ पोस्ट किया जा रहा है. मगर फैक्ट चेक में इस फोटो की असलियत सामने आई है.

 

वायरल तस्वीर का जब फैक्ट चेक किया गया तो खुलासा हुआ कि इस फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई थी. वायरल फोटो असल में बहुजन समाज पार्टी की है, इस झंडे की जगह भाजपा का झंडा लगाया गया है. गौरतलब है कि 31 मई को बसपा की तेलंगाना इकाई की प्रवक्ता शिरीशा स्वेरो अकिनापल्ली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस तस्वीर को ट्वीट किया था, इसमें बसपा का झंडा फहराते हुए लोग सामने दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में इससे खुलासा होता है कि फोटो से छेड़छाड़ करके भाजपा के झंडे का उपयोग किया गया था. असल फोटो में बसपा का ही झंडा था. इसके बाद यह तस्वीर पूरी तरह से फर्जी साबित होती है.