logo-image

Fact Check: क्या NTA ने स्थगित कर दी NEET परीक्षा, जानिए सच्चाई

कोरोना संकट के दौर में कई तरह की खबरें वायरल हो रही है. ऐसी ही एक और खबर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जुलाई 2020 में होने वाली NEET UG की परीक्षा स्थ दी है और अह परीक्षा 26 जुलाई को नहीं होगी

Updated on: 17 Jun 2020, 02:48 PM

:

कोरोना संकट के दौर में कई तरह की खबरें वायरल हो रही है. ऐसी ही एक और खबर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जुलाई 2020 में होने वाली NEET UG की परीक्षा स्थ दी है और अह परीक्षा 26 जुलाई को नहीं होगी. ये दावा पब्लिक नोटिस के जरिए किया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि ये पब्लिक नोटिस NTA की तरफ से है जिसमें बताया गया है कि कोरोना संकट के चलते 26 जुलाई 2020 को होने वाली परीक्षा फिलहाल नहीं होगी और उसे अगस्तक तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

क्या है इस दावे की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर NTA के नाम वायरल हो रहा नोटिस गलत है और NEET परीक्षा को रद्द करने का कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. तय ताऱीख के मुताबिक परीक्षा 26 जुलाई को ही होगी और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस बात की पुष्टी पीआईबी की तरफ से भी की गई है. ऐसे में ये साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा दावा गलत है.