logo-image

क्या JEE Main 2023 की तारीखों का हुआ ऐलान? PIB ने बताई सच्चाई 

वायरल नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार 16 नवंबर से 31 दिसंबर शाम पांच बजे तक ऑनलाइन मोड के जरिए पहले सत्र के लिए आवेदन कर सकेंगे.  

Updated on: 17 Nov 2022, 11:13 PM

नई दिल्ली :

Fact Check: सोशल मीडिया पर एक संदेश तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2023 के आयोजन की तारीखों का ऐलान हो गया है. इसमें अधिसूचना के तहत जेईई मेन 2023 पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. जेईई मेन की तारीखों एवं आवेदन से जुड़ी तारीखें काफी वायरल हो रही हैं. इस अधिसूचना में जेईई मेन परीक्षा दो सेशन में जनवरी व अप्रैल में होने जा रही हैं. ये तारीखें 18 से 23 जनवरी के मध्य और दूसरा सेशन अप्रैल में 4 से 9 के बीच बताया जा रहा है. आवेदन की तारीख 16 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच बताई जा रही है. वायरल नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार 16 नवंबर से 31 दिसंबर शाम पांच बजे तक ऑनलाइन मोड के जरिए पहले सत्र के लिए आवेदन कर सकेंगे.  

 

JEE Main 2023 की वेबसाइट पर अपडेशन देखें 

इस तरह की जानकारी को लेकर पीआईबी फैक्ट चेक ने अपनी पड़ताल की है. उसने पाया यह जानकारी पूरी तरह से फर्जी है. एनटीए की वेबसाइट पर इस तरह का कोई अपडेट नहीं आया है. जेईई मेन की वेबसाइट तीन सितंबर के बाद से अभी तक कोई तरह का अपडेशन नहीं हुआ है. छात्रों को यह सुझाव दिया गया है कि इस तरह की झूठी खबरों को तवज्जों नहीं देना चाहिए. वेबसाइट पर ही किसी तरह के अपडेशन को ध्यान से देखें.