logo-image

इंडिया पोस्ट की 170वीं वर्षगांठ पर जीतें 20000 रुपये, जानें वर्चुअल बॉक्स का सच 

लोगों से चार प्रश्नों के उत्तर देने को कहा जाता है, जिसके बाद उन्हें पुरस्कार जीतने के लिए अपनी किस्मत आजमाने को लेकर एक वर्चुअल बॉक्स पर क्लिक करने को कहा जाता है.

Updated on: 09 Apr 2022, 12:51 PM

highlights

  • मैसेज में कहा गया है कि लोगों के पास राशि जीतने के तीन मौके होंगे
  • 20 दोस्तों को प्रचार के बारे में बताना होगा
  • भारतीय डाक का प्रतियोगिता चलाने वाली वेबसाइट से कोई संबंध नहीं है

नई दिल्ली:

इन दिनों भारतीय डाक के नाम से सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. संदेश में एक प्रतियोगिता का जिक्र किया गया है, जिसमें भारतीय डाक के 170 वीं वर्षगांठ के अवसर पर लोगों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. लोगों से चार प्रश्नों के उत्तर देने को कहा जाता है, जिसके बाद उन्हें पुरस्कार जीतने के लिए अपनी किस्मत आजमाने को लेकर एक वर्चुअल बॉक्स पर क्लिक करने को कहा जाता है. मैसेज में कहा गया है कि लोगों के पास राशि जीतने के तीन मौके होंगे, लेकिन उन्हें उपहार पाने के लिए पांच समूहों या 20 दोस्तों को प्रचार के बारे में बताना होगा, जो 5-7 दिनों में बांटा जाएगा.

क्या यह प्रतियोगिता इंडिया पोस्ट के द्वारा संचालित है? क्या विजेताओं को पुरस्कार मिल रहा है? जवाब न है.' भारतीय डाक इस तरह की कोई प्रतियोगिता नहीं चला रहा है और न ही उक्त वेबसाइट से संबद्ध है. सच्चाई यह है कि भारतीय डाक का प्रतियोगिता चलाने वाली वेबसाइट से कोई संबंध नहीं है. 

प्रेस सूचना ब्यूरो द्वारा इस तथ्य की जांच की गई है, तो पाया गया कि यह एक फर्जी वेबसाइट 'http://goodnessanonymous.website/indiapost/tb.php?_t=164933427316493334690413'है. जिसने यह फैलाया है कि @IndiaPostOffice एक लकी ड्रा चला रही है और 20,000 रुपये जीतने का मौका दे रही है. #PIBFactCheck ने इस मामले में ट्वीट किया. इसलिए लोगों को फेक वेबसाइट द्वारा चलाए जा रहे कॉन्टेस्ट के झांसे में नहीं आना चाहिए.