logo-image

Fact Check: क्या 15 अक्टूबर तक बंद रहेंगे होटल- रेस्टोरेंट, जानें इस दावे की सच्चाई

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक खबर वायरल हो रही है कि लॉकडाउन के चलते बंद हुए होटल रेस्टोरेंट अब 15 अक्टूबर 2015 तक बंद ही रहेंगे

Updated on: 21 Apr 2020, 01:07 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक खबर वायरल हो रही है कि लॉकडाउन के चलते बंद हुए होटल रेस्टोरेंट अब 15 अक्टूबर 2015 तक बंद ही रहेंगे. दरअसल लॉकडाउन के चलते सोशल मीडिया पर कई खबरें वायरल हो रही हैं. इसमें से कुछ सहीं है तो कई गलत. लेकिन लोग इन सभी खबरों को सही मानकर इन्हें शेयर कर रहे हैं. इसी तरह ये खबर भी शेयर की जा रही है कि होटल/रेस्टॉरेंट 15 अक्टूबर तक बंद रहेंगे.

क्या है इस दावे की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही गलत खबरों में ये खबर भी शामिल है. सरकार ने इस तरह का कोई आदेश नहीं दिया है और इसकी पुष्टी प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो (PIB) की तरफ से की गई है. PIB ने ट्वीट करके बताया है कि टूरिज्म मिनिस्ट्री की तरफ से ऐसा कोई भी आदेश नहीं दिया गया है और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये दावा बिल्कुल गलत हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी जब 14 अप्रैल को देश को संबोधित किया था तब ऐसा कोई ऐलान नहीं किया था. बता दें, देश में फिलहाल 3 मई तक लॉकडाउन लागू है. ऐसे में अभी केवल उन्ही रेस्टॉरेंट्स को खुलने की इजाजत है जिनके पास टेकअवे या ऑनलाइन डिलीवरी की सुविधा है लेकिन वो भी लॉकडाउन तक. 15 अक्टूबर 2020 तक इनको बंद रखने का कोई ऐलान अभी तक नहीं किया गया है.