logo-image

Fact Check: देशभर में एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन, जानें सच्चाई

वायरल पोस्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार एक बार फिर पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने जा रही है.

Updated on: 31 Jan 2021, 03:49 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस का कोहराम लगातार जारी है. बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस के कुल 13052 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को कोविड-19 की वजह से 127 लोगों की मौत हुई तो वहीं दूसरी ओर 13965 लोग महामारी से मुक्त भी हुए. देशभर में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 1,68,784 है. कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी से चल रहा है.

ये भी पढ़ें- दावा: दिल्ली में 200 पुलिसकर्मियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, जानिए सच

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है कि भारत सरकार एक बार फिर देशभर में लॉकडाउन लगाने जा रही है. वायरल पोस्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार एक बार फिर पूरे देश में 31 जनवरी 2021 तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने जा रही है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ये भी पढ़ें- FactCheck: नए नियम के बाद कॉल होंगे रिकॉर्ड, Whatsapp पर भी रहेगी नजर?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट की पड़ताल में ये इसे फर्जी पाया गया है. PIB Fact Check ने अपनी पड़ताल में इस पोस्ट को फर्जी पाया है. PIB Fact Check ने बताया कि भारत सरकार किसी तरह का कोई लॉकडाउन नहीं लगा रही. बताते चलें कि कोरोना वायरस के मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार ने अब सिनेमा हॉल (पूरी कैपेसिटी के साथ) और स्वीमिंग पूल खोलने के भी आदेश दे दिए हैं.