logo-image

चुनावों में करारी हार के बावजूद बैडमिंटन कोर्ट पर दिखे राहुल गांधी! जानें क्या है सच   

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि 5 राज्यों में कांग्रेस के अपमान के बाद राहुल गांधी बैडमिंटन खेलते नजर आए

Updated on: 14 Mar 2022, 03:59 PM

highlights

  • दावा किया जा रहा है कि पार्टी को भारी शिख्स्त मिलने के बावजूद राहुल गांधी बैडमिंटन खेल रहे हैं
  • यह वीडियो 10 मार्च को मतगणना से एक दिन पहले केरल में शूट किया गया था

नई दिल्ली।:

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, पंजाब और गोवा में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पांचों राज्यों के परिणाम कांग्रेस के लिए निराशाजनक रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें राहुल गांधी बैडमिंटन खेलते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को दिखाकर दावा किया जा रहा है कि पार्टी को भारी शिख्स्त मिलने के बावजूद राहुल गांधी बैडमिंटन खेल रहे हैं.  आइए जानें क्या है इस वीडियो का सच? '5 राज्यों में कांग्रेस के अपमान के बाद राहुल गांधी बैडमिंटन खेलते नजर आए' वीडियो में देखा गया कि राहुल गांधी कुछ नेताओं, पुलिस और सुरक्षा गार्डों से घिरे एक इनडोर कोर्ट में बैडमिंटन खेलते हुए देखा गया. वीडियो में भीड़ द्वारा राहुल के शॉट्स की सराहना की जा रही है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा, "पांच राज्यों में कांग्रेस के अपमान के बाद राहुल गांधी बैडमिंटन खेलते नजर आए." 

 

क्या सच में चुनाव हारने के बाद राहुल बैडमिंटन खेल रहे थे? इस दावे को सच्चा नहीं पाया गया. रिपोर्ट में दावा किया गया कि परिणाम घोषित होने के बाद राहुल गांधी ने बैडमिंटन नहीं खेला. यह वीडियो 10 मार्च को मतगणना से एक दिन पहले केरल में शूट किया गया था. कीवर्ड सर्च की मदद से इससे संबंधित कुछ लेख गूगल पर मिलेंगे. रिपोर्ट की कवर इमेज में राहुल गांधी की दो तस्वीरें हैं, एक ओर जहां राहुल आइसक्रीम का आनंद लेते  हुए फोटो खिंचवा रहे थे, वहीं दूसरे में वह बैडमिंटन रैकेट पकड़े हुए थे. हालांकि ये न्यूज रिपोर्ट 10 मार्च 2022 को प्रकाशित हुई थी लेकिन शीर्षक में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया था कि यह गतिविधियां राहुल द्वारा केरल    में चुनाव परिणाम घोषित होने के पहले 09 मार्च 2022 को की गई थीं.

9 मार्च का ये वीडियो आपको राहुल गांधी के यू-ट्यूब के अधिकारिक हैंडल पर भी मिलेगा. ये 09 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित होने से एक दिन पहले अपलोड करा गया था. इस वीडियो के बारे में बताया गया कि राहुल गांधी सुल्लामुस्सलम आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज अरेकोड, एर्नाड, मलप्पुरम  के नए इनडोर स्टेडियम में बैडमिंटन के खेल का आनंद लिया.