logo-image

Fact Check : क्वारंटीन सेंटर से भागी नया कोरोना वायरस संक्रमित महिला, जानें सच

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच यूके में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मिलने से हडकंप मच चुका है. अब भारत में भी इस नए कोरोना वायरस ने दस्तक की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Updated on: 27 Dec 2020, 02:34 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच यूके में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मिलने से हडकंप मच चुका है. अब भारत में भी इस नए कोरोना वायरस ने दस्तक की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि भारत में एक महिला नए कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. 

यह भी पढें : Fact Check : ब्रिटेन से भारत आए कोरोना पॉजिटिव, जानें सच

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब वो 21 दिसंबर को यूके से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची. तब उनका RT-PCR  टेस्ट किया गया. जिसमें वो कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के रूप में पॉजिटिव पाई गईं. उन्हें स्वास्थ्य अधिकारियों ने क्वारंटीन में भेज दिया था. बताया जा रहा कि वह नया कोरोना वायरस संक्रमित महिला क्वारंटीन सेंटर से चुपके से भाग गई.

यह भी पढें : Fact Check : RBI ने बैंक पासबुक पर गीता सार छापना किया जरूरी, जानें सच

वहीं, वायरल हो रही इस खबर की पूरी पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक ने की है, जिसमें पूरी खबर को गलत पाया है. पीआईबी ने लिखा- सोशल मीडिया पर नया कोरोना वायरस संक्रमित महिला क्वारंटीन सेंटर से चुपके से भाग गई न्यूज गलत है.