logo-image

ब्रह्मास्त्र नहीं ड्रैगन था पहले फिल्म का नाम, अयान मुखर्जी के बयान से सामने आया सच

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सिंतबर को रिलीज होने वाली है. हाल ही में फिल्म का पोस्टर भी जारी किया था.

Updated on: 03 Sep 2022, 07:37 PM

मुंबई:

 रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सिंतबर को रिलीज होने वाली है. हाल ही में फिल्म का पोस्टर भी जारी किया था. फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया मुख्य भूमिका में हैं. एक तरफ जहां फैंस को फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. फिल्म के लिए अभी से ही एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है. वहीं फिल्म को लेकर बॉयकॉट की मांग भी तेज हो गई है. फिल्म को लेकर फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी का पुराना बयान वायरल हो रहा है. बयान के मुताबिक, फिल्म का नाम पहले ड्रैगन था. साथ ही फिल्म में रणबीर कपूर शिव की नहीं बल्कि 'जलाल अल-दीन मुहम्मद रूमी का रोल निभाने वाले थे. 

बता दें इसको लेकर जानकारी सामने आई है कि फिल्म में रणबीर का नाम एक फारसी कवि के नाम पर था. अयान का एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी मिला जिसमें रूमी से शिवा में नाम बदलने के बारे में बताया गया था. उन्होंने लिखा, पहले वे रूमी थे. लंबे बालों वाली रूमी. यह तस्वीर फिल्म के शुरुआती लुक टेस्ट की है. रूमी ने कहा, 'प्यार तुम्हारे और हर चीज के बीच का सेतु है...'सोशल मीडिया पर भी अयान मुखर्जी का बयान तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा है, "जब 'ड्रैगन' फिल्म का टाइटिल था, उस समय, हमने इसके बारे में नहीं सोचा था. 

शिव, फिल्म में, आग की शक्ति है, इसलिए मैंने स्क्रिप्ट में 'ड्रैगन' नाम लिखा था.  लेकिन फिल्म हमेशा भारतीय संस्कृति और इतिहास से प्रेरित है. इसलिए जब शीर्षक देने का समय आया, तो ब्रह्मास्त्र हमें फिल्म के लिए सही टाइटल लगा. अयान ने इस रिपोर्ट के अनुसार संवाददाताओं से कहा, तो यह स्पष्ट है कि शुरुआत में ड्रैगन टाइटिल वाली फिल्म को ब्रह्मास्त्र में बदल दिया गया था और यह पुलवामा हमले के कारण नहीं था.ट '

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayan Mukerji (@ayan_mukerji)