News Nation Logo
Banner

क्या ऋषि सुनक ने अपने स्टाफ को दी पोंगल की दावत? जानें वायरल वीडियो का सच 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 18 Jan 2023, 01:54:47 PM
rishi sunak

rishi sunak (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

पोंगल का पर्व तमिलनाडू में धूमधाम से मनाया जाता है. इसकी धूम यूरोप तक है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ विदेशी लोग पोंगल सेलिब्रेट करते हुए नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि पोंगल के मौके पर ऋषि सुनक ने अपनी तरफ से इस पार्टी का आयोजन किया था. गौरतलब है कि तमिलनाडु सहित देश-दुनिया के अलग-अलग भागों में पोंगल पर्व बड़े उत्साह से मनाया जाता है. यह त्योहार हर वर्ष शुभ तमिल माह थाई के पहले दिन मनाया जाता है. इस दिन सूर्य भगवान की पूजा की जाती है. यह पर्व उत्साह और उत्सव का है. इस दिन लोग अपने आगनों में रंग-बिरंगी रंगोलियां बनाया करते हैं. पारंपरिक मिट्टी के बर्तन का उपयोग कर पोंगल तैयार किया जाता है. थाईं पोंगल के जरिए सूर्य देव को उर्जा प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया जाता है. 

तमिल लोगों की बढ़ती संख्या की वजह से अब यह त्योहार यूरोप में मशहूर हो चुका है. एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें डाइनिंग टेबल पर बैठकर लोग पारंपरिक भोज का आनंद ले रहे हैं. कुछ लोगों का दावा है कि यह ​वीडियो ब्रिटेन में रिकॉर्ड किया गया है. यह पीएम का कार्यालय है. यहां पर कर्मचारी दावत का आनंद लेते दिख रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग इडली, चटनी को केले को पत्तल में लेकर बैठे हुए हैं. ये स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले रहे हैं. सवाल ये है कि क्या ऋषि सुनक द्वारा दावत दी गई. जांचने पर पता चल कि यह वीडियो कनाडा के वाटरलू का है. यहां पर तमिलकल्चर ऐसोसिएशन की ओर से पोंगल की दावत दी गई. इस वायरल वी​डियो का दावा सही है कि इस पार्टी को सुनक ने दिया. पीएम ने वीडियो संदेश के जरिए लोगों को पोंगल की बधाई दी.  

First Published : 18 Jan 2023, 01:54:47 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.