logo-image

सौतेली मां को खुश करने के लिए बेटी को कोड़ों से पीटा, न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

सोशल मीडिया में रोंगटे खड़े कर देने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख़्स छोटी सी बच्ची को तालिबानियों की तरह कोड़े से पीटता नज़र आ रहा है. ये लगातार बच्ची की पीठ पर कोड़े बरसाता है

Updated on: 28 Sep 2021, 01:28 PM

highlights

  • एक शख्स छोटी बच्ची को कोड़े से पीटता दिख रहा है
  • वीडियो में चीखती-चिल्लाती बच्ची की उम्र महज 3 साल है
  • वीडियो को बच्ची के ही एक पड़ोसी ने चोरी-चोरी रिकॉर्ड किया

 

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया में रोंगटे खड़े कर देने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख़्स छोटी सी बच्ची को तालिबानियों की तरह कोड़े से पीटता नज़र आ रहा है. ये लगातार बच्ची की पीठ पर कोड़े बरसाता है. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा शख़्स बच्ची का पिता है और वो बच्ची की सौतेली मां को खुश करने के लिए बच्ची की पीठ पर कोड़े मार रहा है. वीडियो में चीखती-चिल्लाती बच्ची की उम्र महज़ 3 साल है. दावे के मुताबिक वीडियो को बच्ची के ही एक पड़ोसी ने चोरी-चोरी रिकॉर्ड किया है. वीडियो को शेयर करते हुए अभिनय देशपांडे नाम के यूजर ने लिखा, "मेंडक में अमानवीय कृत्य" इसके आगे का मैसेज तेलगू में भाषा में है लेकिन तेलगू भाषा में भी वीडियो की लोकेशन का मेंडक ही बताई गई है.

यह भी पढ़ें : विवाहिता को दूसरे पुरुष से बात करते देख ससुरालजनों ने दी सिहराने वाली सजा

पहली नज़र में वीडियो को देखने से दावा सही लगता है लेकिन वीडियो में कहीं ऐसा कोई क्लू दिखाई नहीं दे रहा है, जिससे साबित होता हो कि वीडियो कहां और कब का है.लिहाज़ा हमने वायरल वीडियो की पड़ताल सोशल मीडिया से ही शुरू की.इसी दौरान हमें वीडियो शेयर करने वाले अभिनय देशपांडे का एक और ट्वीट मिला. इस ट्वीट में अभिनय देशपांडे ने लिखा है कि वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी पिता को गिरफ़्तार कर लिया गया है. 

बस ये जानकारी मिलने के बाद हमारी लाई डिटेक्टर टीम ने मेंडक पुलिस से संपर्क साधा तो वीडियो के बारे में पूरी जानकारी सामने आ गई. हमने बताया गया कि वायरल वीडियो सही है. आरोपी पिता को अब न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वो मेंडक नगर पालिका में ट्रैक्टर ड्राइवर का काम करता है जिसका नाम नागराजू है. नागराजू ने अपनी पहली पत्नी को छोड़कर दूसरी शादी की थी. पहली पत्नी से उसे एक बेटी है, जो पिता के साथ ही रहती है लेकिन सौतेली मां उसे पसंद नहीं करती. 

वायरल वीडियो में भी बच्ची खाना खाने से मना कर रही थी तो सौतेली मां ने पिता से इसकी शिकायत कर दी, जिसके बाद पिता ने उसे बुरी तरह पीटा. एक पड़ोसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इस तरह हमारी पड़ताल में वीडियो के साथ किया जा रहा दावा सही साबित हुआ है. वीडियो तेलंगाना के मेंडक जिले का ही है और घटना इसी सितंबर महीने की है.