News Nation Logo

बाढ़ में फंसे लड़के के सामने आया मगरमच्छ, मध्यप्रदेश की चंबल नदी का हादसा!

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 04 Sep 2022, 01:58:40 PM
crocodile (file photo)

crocodile (file photo) (Photo Credit: social media )

highlights

  • भारी बारिश के कारण चंबल नदी उफान पर है
  • गलत लोकेशन के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वीडियो 
  • चैनल पर वीडियो 27 अगस्त 2021 को अपलोड किया गया 

नई दिल्ली:  

देश के कई राज्यों में बारिश ने कहर बरपा रखा है. यहां पर बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं. भारी बारिश की वजह से पहाड़ों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में बाढ़ की समस्या पैदा हो गई है. इसके साथ नाले और नदी उफान पर हैं. कई जीव-जंतु सड़कों पर देखे गए हैं. ये इंसानों के लिए बड़ा खतरा बन गए हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर बीते कुछ दिनों से एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह मध्य प्रदेश के चंबल का बताया गया है.  वायरल वीडियो को लेकर दावा हो रहा है कि यह वीडियो चंबल का है. यहां भारी बारिश के कारण चंबल नदी उफान पर है. नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. इस वीडियो में एक युवक नदी में डूबता दिखाई दे रहा है.

तभी एक मगरमच्छ उसके पास आ जाता है. इसी दौरान राहत और बचाव दल भी यहां पर पहुंच जाता है और उस लड़के को रेस्क्यू करा लिया जाता है. पहली बार देखने में तो यह वीडियो हर किसी को सच मालूम पड़ता है. मगर जब इसकी पड़ताल की जाती है तो पता चलता है कि यह वीडियो गलत लोकेशन के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. 

रिपोर्ट के अनुसार वीडियो अगस्त 2021 का है और यह घटना बांग्लादेश के चांदपुर क्षेत्र की है.  चांदपुर पुलिस ने इस वीडियो की पुष्टि की है. इस घटना को लेकर वीडियो एक यूट्यब चैनल से प्राप्त हुआ है.  यह वीडियो इस चैनल पर 27 अगस्त 2021 को अपलोड किया गया था. घटना का पूरा वीडियो देखने के बाद पता चलता है कि इस वीडियो में सभी लोग बांग्ला भाषा बोल रहे हैं. वीडियो की लोकेशन बांग्लादेश के चांदपुर की है. वीडियो को इन दिनों ट्विटर पर गलत जानकारी के साथ साझा किया जा  रहा है.

First Published : 04 Sep 2022, 01:36:50 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.