logo-image

नीट पीजी 2022 परीक्षा को स्थगित करने का दावा! सरकार का स्पष्टीकरण

नीट पीजी 2022 की परीक्षा को स्थगित कराने के लिए छात्र बीते पिछले कई दिनों से ट्विटर पर आंदोलन चला रहे हैं. इस बीच नीट पीजी परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा है.

Updated on: 07 May 2022, 07:59 PM

नई दिल्ली:

नीट पीजी 2022 (NEET PG 2022)  की परीक्षा को स्थगित कराने के लिए छात्र बीते पिछले कई दिनों से ट्विटर पर आंदोलन चला रहे हैं. इस बीच नीट पीजी परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा है. इस लेटर में दावा किया गया है कि सरकार ने नीट पीजी 2022 परीक्षा को स्थगित कर दिया है. वायरल हो रहे इस पत्र को लेकर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की आरे से अब स्पष्टीकरण आया है. दरअसल सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिस को प्रसारित किया जा रहा था और दावा किया गया कि नीट पीजी 2022 परीक्षा को 9 जुलाई तक के लिए स्थगित किया गया है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने वायरल हो रहे फर्जी लेटर को लेकर नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर पोस्टग्रेजुएट (नीट पीजी 2022) परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को अलर्ट जारी किया है.

 

प्राधिकरण की ओर से कहा गया है​ कि NBEMS के संज्ञान में आया है कि कुछ शरारती तत्व NBEMS के नाम से फर्जी लेटर का उपयोग करके झूठी और फर्जी जानकारी फैला रहा है. प्राधिकरण ने कहा कि परीक्षा एजेंसी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी गतिविधियों से जुड़े कई नोटिस प्रकाशित किए हैं. एनबीईएमएस के अनुसार, NEET PG परीक्षा 2022 निर्धारित तिथि- 21 मई को आयोजित की जाएगी. परीक्षा देने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे किसी अपडेट और नोटिस के    लिए आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in देखें.

नोटिस की प्रामाणिकता से जुड़े एक क्यूआर कोड का उल्लेख करते हुए NBEMS ने कहा कि, जुलाई 2020 के बाद जारी किए नोटिस में एक QR कोड होता है. क्यूआर कोड को स्कैन करने से उपयोगकर्ता एनबीईएमएस वेबसाइट पर उक्त नोटिस पर देख सकेंगे. NBEMS ने 21 मई, 2022 को NEET PG 2022 परीक्षा देने के इच्छुक छात्रों के लिए कैंडिडेट केयर   सपोर्ट नंबर 011-45593000 पर संपर्क करने को कहा है.