logo-image

आवेदन शुल्क के बदले सरकारी नौकरी दिलाने का दावा, पीआईबी की चेतावनी

इस समय देश में एक संदेश तेजी से वायरल हो रहा है कि भारतीय मिशन रोजगार योजना नाम की एक वेबसाइट बेरोजगारों को 1,280 रुपए के आवेदन शुल्क के बदले सरकारी नौकरी दिलाने का दावा कर रही है.

Updated on: 12 Jun 2022, 09:43 PM

नई दिल्ली:

इस समय देश में एक संदेश तेजी से वायरल हो रहा है कि भारतीय मिशन रोजगार योजना नाम की एक वेबसाइट बेरोजगारों को 1,280 रुपए के आवेदन शुल्क के बदले सरकारी नौकरी दिलाने का दावा कर रही है. इस संदेश के जरिए युवाओं को भ्रमित किया जा रहा है कि आवेदन शुल्क देकर सरकारी नौकरी मिल रही है. इस तरह के दावों को लेकर पीआईबी फैक्ट चेक हमेशा से सतर्क रहता है. वह इस तरह के संदेशों की तह तक जाकर लोगों को आगाह करने की कोशिश करता है कि भ्रामक संदेशों को बिल्कुल भी तवज्जों न दें.  

 

पीआईबी ने वेबसाइट का एड्रेस देकर अपने संदेश में चेताया कि है कि इसके झांसे में न आएं. इसके साथ उसने साफ-साफ कहा है कि इस तरह की वेबसाइट फर्जी है. भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है. ऐसी धोखाधड़ी से सावधान रहें. भारत सरकार की ओर से इस तरह का कोई संदेश नहीं मिला है. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई भी संदिग्ध मैसेज सोशल मीडिया पर आता को उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. इसके लिए व्हाट्सअप नंबर 8799711259 पर जाना होगा. वहीं ट्विटर पर @पीआईबी फैक्ट चेक पर जाना होगा. पहले भी सोशल मीडिया पर इस तरह की भ्रामक जान​कारियां सामने आई हैं. इसमें 2.5 लाख रुपए सीधे अकाउंट में डाले जाने का दावा किया गया था. इस दावे को भी पीआईबी ने गलत बताया था.