logo-image

Fact Check : क्या 1 दिसंबर से खुलेंगे मेडिकल कॉलेज, जानें सच

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 1 दिसंबर को या उससे पहले मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है.

Updated on: 30 Nov 2020, 11:43 AM

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण के बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरस हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 1 दिसंबर को या उससे पहले मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया, लेकिन सभी कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करना जरुरी है.

यह भी पढ़ें : Fact Check: ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सरकार फ्री में दे रही लैपटॉप, जानें सच

वायरल पोस्ट की पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक ने की. पीआईबी फैक्ट चेक ने अपनी इस तफ्तीश में पाया कि यह वायरल हो रही पोस्ट सही है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और प्रशासकों को लिखे पत्र में कहा, राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में 1 दिसंबर 2020 या उससे पहले मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : भारतीय रेलवे कर्मचारियों के ओवर टाइम-यात्रा भत्तों में करेगा कटौती!

पीआईबी फैक्ट चेक ने इसी सच्चाई को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा- PIB Fact Check में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा मेडिकल कॉलेज खोलने का पत्र सही है. राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की सिफारिशों पर सभी राज्यों और संघ शासित प्रदेशों को 1 दिसंबर 2020 को या उससे पहले मेडिकल कॉलेजों को फिर से खोलने की सलाह दी है.