News Nation Logo

BREAKING

Banner

सावधान! ऊर्जा मंत्रालय के नाम से भेजे जा रहे हैं नियुक्ति पत्र, जान लें इसकी सच्चाई

भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय की ओर से ग्रेड-1 असिस्टेंट इंजीनियर का नियुक्ति पत्र जारी किए जाने का दावा किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Feb 2021, 04:11:20 PM
Power Ministry Appointment letter

ऊर्जा मंत्रालय के नाम से भेजे जा रहे नियुक्ति पत्र, जानें असलियत (Photo Credit: PIB Fact Check)

नई दिल्ली:

भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय की ओर से ग्रेड-1 असिस्टेंट इंजीनियर का नियुक्ति पत्र जारी किए जाने का दावा किया जा रहा है. कुछ युवाओं को ईमेल के जरिए यह नियुक्ति पत्र जारी किया जा रहा है, जिसे ऊर्जा मंत्रालय की ओर से जारी हुआ बताया जा रहा है. इस ऑफर लेटर में दावा किया जा रहा है कि आवेदक को ग्रेड -1 इंजीनियर इंजीनियर के पद के लिए नियुक्त किया गया है. हालांकि जांच पड़ताल में ऊर्जा मंत्रालय की ओर से नियुक्ति पत्र जारी किए जाने का दावा झूठ निकला है.

यह भी पढ़ें: Fact Check: ट्रैक्टर परेड में पुलिस की गोली से हुई थी किसान की मौत, जानें क्या है सच

सोशल मीडिया पर भी उर्जा मंत्रालय का फर्जी नियुक्ति पत्र का वायरल हो रहा है. इस ऑफर लेटर में कुछ आवेदकों के ऊर्जा मंत्रालय में ग्रेड-1 इंजीनियर इंजीनियर के पद पर नियुक्त किए जाने की बात कही गई है. जिन आवेदकों को ऑफर लेटर भेजा गया है, उनसे दस्तावेज मांगे गए हैं. हालांकि जब सरकारी संस्था प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने इस नियुक्ति पत्र का फैक्ट चेक किया है तो यह जांच पड़ताल में फर्जी निकला है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट किया, 'यह कथित तौर पर बिजली मंत्रालय द्वारा जारी किए गए एक नियुक्ति पत्र में दावा किया जा रहा है कि आवेदक को ग्रेड -1 इंजीनियर इंजीनियर के पद के लिए नियुक्त किया गया है. यह नियुक्ति पत्र फर्जी है. ऊर्जा मंत्रालय ने इस तरह का कोई नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया है.'

यह भी पढ़ें: Fact Check: देशभर में एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन, जानें सच्चाई 

ऐसे में हमारा भी आपसे अनुरोध है कि इस तरह के फर्जी और भ्रामक दावे तथा ऐसे फर्जी नियुक्ति पत्र को लेकर सजग रहें और सही जानकारी के लिए ऑफिशियल साइट्स पर जारी पूरी जानकारी लें. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Feb 2021, 04:11:20 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.