logo-image

Fact Check: ब्लैक कलर की साड़ी में कहर ढाह रही हैं रेखा, करवाई है प्लास्टिक सर्जरी!

रेखा (Rekha) ने 1966 में दक्षिण भारतीय फिल्म 'रंगुला रत्नम' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की

Updated on: 23 Sep 2019, 12:24 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा रेखा (Rekha) की आखों की मस्ती के दीवाने हजारों हैं. इस उम्र में भी रेखा (Rekha) की असल उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है. उनकी खूबसूरती कई यंग एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं. हाल ही में रेखा की एक तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर के साथ एक मैसेज भी वायरल हो रहा है जिसमें इस बात का दावा किया जा रहा है कि रेखा हाल ही में पेरिस से प्लास्टिक सर्जरी करवा के आईं हैं.

वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है- रेखा ने हाल में ही रेखा (Rekha) ने पेरिस में प्लास्टिक सर्जरी करवाई है. रेखा 70 साल की हैं लेकिन देखने इस तस्वीर को देखने के बाद कोई विश्वास नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें- बॉक्स ऑफिस पर जारी है #DreamGirl का जादू, दूसरे वीक भी कमाई है जारी

इस तस्वीर में रेखा के लंबे बाल खुले हुए हैं और इसके साथ रेखा (Rekha) रॉयल ब्लैक कलर की वैल्वेट सिल्की साड़ी पहने हुए हैं. बॉलीवुड में रेखा की शुरुआत के दिनों फिल्में देखी जाएं तो उनमें वो इन वायरल तस्वीरों से काफी अलग दिखाई देती थीं, लेकिन कुछ फिल्में करने के बाद ही रेखा ने ऐसा मेकओवर किया कि वो बॉलीवुड की सबसे सुंदर अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगीं. हमने जब इस तस्वीर की पड़ताल की तो बात कुछ और ही निकली. दरअसल रेखा की ये तस्वीर काफी पुरानी है.

यह भी पढ़ें- राहुल बोस करने वाले हैं ये महान काम, जरूरतमंदो को मिलेगी नई जिंदगी

हमें पता चला कि रेखा की ब्लैक साड़ी वाली तस्वीर जो हाल की बताई जा रही है वो तो करीब 10 साल पुरानी है. रेखा की ये तस्वीर 2009 में हुए स्टारडस्ट अवार्ड की है. 2009 में यहां रेखा ब्लैक वेलवेट साड़ी पहनकर पहुंचीं थीं. अब इस बात की पुष्टि तो हो गई कि रेखा की ये तस्वीर हालिया नहीं है, बल्कि पुरानी है इसलिए इस तस्वीर के साथ शेयर हो रहा मैसेज यह एक गलत खबर (Fake News) है.

यह भी पढ़ें- 'जय जय शिवशंकर' के मूड में भयंकर तरह से डूबे नजर आए ऋतिक-टाइगर, रिलीज हुआ वॉर का दूसरा डांसिंग सॉन्ग

बता दें कि दिग्गज अदाकारा रेखा (Rekha) का जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था. रेखा (Rekha) ने 1966 में दक्षिण भारतीय फिल्म 'रंगुला रत्नम' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. फिल्म 'रंगुला रत्नम' में वह बाल कलाकार थीं.