logo-image

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के नाम से आया लकी ड्रॉ, मिलेंगे छह हजार रुपये! 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के नाम से एक लकी ड्रॉ सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, छह हजार का ईंधन सब्सिडी के तहत उपहार जीतने का मौका

Updated on: 27 Jul 2022, 02:09 PM

नई दिल्ली:

आम इंसान के जीवन में सोशल मीडिया अहम कड़ी निभा रहा है. इस माध्यम से आम जनता तक सूचनाओं का विस्तार तेजी से हो रहा है. छोटी से छोटी खबर अब चुटकियों में करोड़ों लोगों तक आसानी से पहुंच रही है. खास बात है कि इस माध्यम से फेक न्यूज का बाजार भी चल निकला है. इसके जरिए कुछ समय के लिए आम जनता के बीच गलत सूचना फैलाकर पैसा कमाने के उपाय निकाले जा रहे हैं. इस बीच इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के नाम से एक लकी ड्रॉ सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

व्यक्तिगत विवरण मांगने के बाद छह हजार का ईंधन सब्सिडी के तहत उपहार जीतने का मौका दे रहा है. इस खबर की पड़ताल के बाद पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया कि यह लकी ड्रा पूरी तरह से फर्जी है. यह एक घोटाला है कि इससे संबंधित नहीं है. इसके लिए ट्वीटर पर एक विज्ञापन शेयर किया गया है.

 

इसमें लिखा गया है कि कुछ प्रश्नों के जवाब देकर छह हजार रुपये आसानी से जीता जा सकता है. इसे ट्वीटर पर शेयर कर पीआईबी ने इसे फेक बताया है. पीआईबी ने कहा है कि इस तरह के संदेशों से सतर्क रहें.  पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई भी संदिग्ध मैसेज सोशल मीडिया पर आता  है तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. ट्विटर पर @PIB Fact check पर जाना होगा.