logo-image

UP Board Results 2019: यूपी बोर्ड 10th,12th (High School, Intermediate) के छात्र हो जाएं सावधान

जल्दी ही बोर्ड आधिकारिक रुप से डेट अनाउंस करने वाला है लेकिन उससे पहले UP Board की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए बुरी खबर आई है.

Updated on: 25 Apr 2019, 09:19 AM

नई दिल्ली:

UP Board Class 10th,12th result 2019: UP Board का रिजल्ट (UP Board Result 2019) कुछ ही दिनों में घोषित किया जाना है. सूत्रों के मुताबिक, 26-27 को यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित हो सकता है. यदि किसी कारणवश यूपी बोर्ड का रिजल्ट 26-27 को नहीं आता है तो फिर 30 तारीख को रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. जल्दी ही बोर्ड आधिकारिक रुप से डेट अनाउंस करने वाला है लेकिन उससे पहले UP Board के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए बुरी खबर आई है. इस बार यूपी बोर्ड के छात्रों को स्क्रूटनी के लिए ज्यादा पैसे या फीस देना होगा.

यह भी पढ़ें: UP Board 12th result 2019, UPMSP: इस बार कुछ ऐसा होगा UP board intermediate का रिजल्ट, पढ़िए पूरी detail

दरअसल, UP Board ने स्क्रूटनी की फीस में काफी बढ़ोत्तरी कर दी है. स्क्रूटनी की फीस में करीब 5 गुना की बढ़ोत्तरी की गई है. पिछले साल तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट (UP Board High School, Intermediate) के हर सब्जेक्ट की स्क्रूटनी (UP board scrutiny) के लिए 100 रुपये फीस देना पड़ता था लेकिन अब हर सब्जेक्ट के लिए 500 रुपये फीस देना होगा.

यह भी पढ़ें: UP Board 10th result 2019, UPMSP: इस बार कुछ ऐसा होगा UP board हाईस्कूल (High School) का रिजल्ट, पढ़िए पूरी detail

Scrutiny प्रॉसेस में स्टूडेंट्स की कॉपी को फिर से एक बार देखा जाता है और यह सुनिश्चित किया जाता है कि सभी प्रश्न ठीक से चेक किए गए हैं और हर प्रश्न के नंबर जोड़े गए हैं. इस फीस बढ़ोत्तरी से यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.