logo-image

TS Board Inter Result: तेलंगाना बोर्ड के Inter First Year और Final Year का रिजल्ट आएगा इस डेट को, यहां से करें रिजल्ट चेक, bie.telangana.gov.in

एक परिणाम पोर्टल के अनुसार, तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) 08 अप्रैल को TS इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष 2019 और TS इंटरमीडिएट अंतिम वर्ष 2019 परीक्षाओं के लिए रिजल्ट जारी करेगा.

Updated on: 03 Apr 2019, 02:08 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना बोर्ड 11वीं और 12वीं के परिणाम अप्रैल के दूसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे. एक परिणाम पोर्टल के अनुसार, तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) 08 अप्रैल को TS इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष 2019 और TS इंटरमीडिएट अंतिम वर्ष 2019 परीक्षाओं के लिए रिजल्ट जारी करेगा. Manabadi.com और schools9.com के अनुसार, तेलंगाना बोर्ड के 11वीं और 12वीं के रिजल्ट 8 अप्रैल, 2019 को जारी किया जाएगा. परिणाम bie.telangana.gov.in पर भी उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ें: Bihar Board 10th Result 2019: कल जारी हो सकता है बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, यहां से करें स्कोरकार्ड चेक

दिलचस्प है, जबकि एक वेबसाइट का सुझाव है कि तेलंगाना राज्य इंटर के रिजल्ट 8 अप्रैल, 2019 को जारी किए जाएंगे, दूसरी वेबसाइट बताती है कि द्वितीय वर्ष के रिजल्ट 2019 को पहले तय की गई डेट को ही जारी किया जाएगा.
कक्षा 11 की परीक्षाएं 27 फरवरी, 2019 से 16 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थीं. कक्षा 12 या टीएस इंटरमीडिएट अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 1 मार्च से 15 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थीं.

यह भी पढ़ें: ISRO दे रहा Class 9th के स्टूडेंट्स को ये बड़ा मौका, इस लिंक से करें रजिस्टर

लगभग 4, 36, 000 उम्मीदवार टीएस इंटर द्वितीय वर्ष या अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए हैं. राज्य से कक्षा 11 की परीक्षाओं में इतनी ही संख्या में छात्र उपस्थित हुए हैं.
छात्रों को आधिकारिक वेबसाइटों पर नजर रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि आधिकारिक अधिसूचना बोर्ड द्वारा वास्तविक घोषणा से केवल 24 घंटे पहले जारी की जाती है.
पिछले साल, टीएस इंटरमीडिएट रिजल्ट (TS Board Intermediate Result) 14 अप्रैल, 2019 को जारी किए गए थे. इसके अलावा, परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे.
TS Board Intermediate Result इन वेबसाइटों पर उपलब्ध होंगे- bie.telangana.gov.in , tsbie.cgg.gov.in

इसके अलावा भी आप न्यूज स्टेट की वेबसाइट पर रिजल्ट की जानकारी के लिए पहले से ही रजिस्टर कर सकते हैं. News State पर Register करने के लिए यहां क्लिक करें - Click Here
2018 में, तेलंगाना बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 मार्च से 19 मार्च, 2018 के बीच आयोजित की गईं. 4.29 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए, जिनमें से 67.06% ने तेलंगाना बोर्ड 12 वीं की परीक्षा पास की.

यह भी पढ़ें: अब इस देश की डिग्रियों के बराबर मान्यता रखेंगी भारत की डिग्रियां, यहां जॉब मिलने में होगी आसानी

तेलंगाना बोर्ड के बारे में (About Telangana Board)

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन की स्थापना वर्ष 2014 में हुई थी. तेलंगाना राज्य या तेलंगाना बोर्ड दो खंडों में विभाजित है. तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन एसएससी परीक्षा आयोजित करता है, वहीं तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन इंटरमीडिएट परीक्षाएं यानि 11 वीं और 12 वीं आयोजित करता है. तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन तेलंगाना राज्य में इंटरमीडिएट शिक्षा की प्रणाली को नियंत्रित और पर्यवेक्षण करता है. यह विभिन्न गतिविधियों को निष्पादित करता है और नियंत्रित करता है, जिसमें पाठ्यक्रम को निर्धारित करना, परीक्षाओं का संचालन करना, कॉलेजों को संबद्धता प्रदान करना और अपने अधिकार क्षेत्र के तहत सभी शैक्षणिक संस्थानों को दिशा, समर्थन और नेतृत्व प्रदान करना शामिल है. माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री, बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में सरकार के अध्यक्ष और सचिव, माध्यमिक शिक्षा के रूप में कार्य करता है. IAS रैंक का सचिव बोर्ड के मुख्य कार्यकारी के रूप में कार्य करता है.