News Nation Logo

Rajasthan 12th Board Result 2019 : 12वीं बोर्ड परीक्षा के विज्ञान और वाणिज्य में बेटियों ने लहराया परचम

विज्ञान और वाणिज्य दोनों में छात्राओं ने छात्रों को पछाड़ा, वहीं एक बार फिर सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों का परिणाम सुकून देने वाला है

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 15 May 2019, 05:58:08 PM
राजस्थान बोर्ड रिजल्ट घोषित करतीं मेघना चौधरी

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट घोषित करतीं मेघना चौधरी

नई दिल्ली:

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने आज 12वीं विज्ञान और वाणिज्य का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. इस परिणाम में एक बार फिर बेटियों ने बेटों के मुकाबले बाजी मारी है. बात चाहे विज्ञान की की जाय या वाणिज्य की, दोनों ही विषयों में छात्राओं ने छात्रों को पछाड़ा है, वहीं एक बार फिर सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों का परिणाम सुकून देने वाला है. सरकारी स्कूल के बच्चे भी निजी स्कूलों के साथ कदमताल करते नजर आए.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अध्यक्ष मेघना चौधरी ने जारी किया रिजल्ट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज 12वीं कक्षा के वाणिज्य और विज्ञान का परिणाम राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अध्यक्ष मेघना चौधरी ने जारी की. बाहरवीं विज्ञान के परिणाम में कुल 91.46 प्रतिशत परीक्षार्थी को सफलता मिली. जिसमें कुल 95.86 प्रतिशत छात्राओं को सफलता मिली. वहीं 91 .59 प्रतिशत छात्र सफल हो पाए. इस के साथ बोर्ड ने बाहरवीं वाणिज्य का परिणाम भी जारी किया. जिसमें कुल 91. 46 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए. इसमें भी बालिकाओं ने बाजी मारी.

आरबीएसई 12वीं विज्ञान के लिए पास प्रतिशत 92.88% रहा

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट Rajasthan 12th Science, Commerce Result 2019, RBSE 12th Results, www.rajresults.nic.in: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE), जिसे बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान (BSER) के नाम से भी जाना जाता है. राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं साइंस, कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट घोषित. राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं बोर्ड रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है. आरबीएसई 12 वीं विज्ञान के लिए पास प्रतिशत 92.88% है. 91.69% लड़कों की तुलना में 95.66% लड़कियों ने आरबीएसई 12 वीं विज्ञान पास किया है. 

राजस्थान बोर्ड कक्षा 12 Commerce Side की परीक्षा 7 मार्च - से 2 अप्रैल तक आयोजित की थी. हम यहां न्यूज स्टेट पर अपने स्रोतों के साथ लगातार संपर्क में हैं और यहां सभी नवीनतम अपडेट्स अपडेट करते रहेंगे. इसलिए, हम उम्मीदवारों से अनुरोध करते हैं कि वे इस पृष्ठ को बुकमार्क करें और इसे नियमित रूप से चेक कर सकते हैं.

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 15 May 2019, 05:58:08 PM