logo-image

KSEEB 2nd PUC Board Results: कर्नाटक 2nd पीयूसी परीक्षा में इस लड़की ने किया टॉप

कर्नाटक बोर्ड के रिजल्ट्स आज सुुबह 11 बजे सुबह घोषित किए गए.

Updated on: 15 Apr 2019, 02:06 PM

नई दिल्ली:

KSEEB 2nd PUC Result 2019: कर्नाटक बोर्ड ने 2nd PUC के रिजल्ट्स घोषित कर दिए हैं. इस बार कर्नाटक बोर्ड का रिजल्ट 67.73 फीसदी रहा. इंटरमीडिएट या 2nd PUC के एग्जाम में Kruti Muttagi में साइंस स्ट्रीम में टॉप किया है. साइंस स्ट्रीम की छात्रा Kruti Muttagi बेंगलुरु के VVS Sardar Patel PU College, Basaveshwara Nagar की स्टूडेंट हैं और उन्होंने Karnataka Secondary Education Examination Board की 2nd PUC या इंटरमीडिएट परीक्षा में टॉप किया है. उन्होंने 600 में से 597 नंबर्स स्कोर किए हैं. 

यह भी पढ़ें: KSEEB 2nd PUC Result 2019: कर्नाटक बोर्ड 2nd प्री-यूनिवर्सिटी सर्टिफिकेट का रिजल्ट हुआ घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

इस साल कुल 6.6 लाख स्टूडेंट्स ने KSEEB की परीक्षा में हिस्सा लिया था. Karnataka 2nd PUC एग्जाम में 82124 उम्मीदवारों ने 60 और उससे अधिक प्रतिशत हासिल किए हैं और 54823 उम्मीदवारों ने अंतर प्राप्त किया है. पूरे 80 कॉलेजों में 100 प्रतिशत पास प्रतिशत है. कर्नाटक बोर्ड रिजल्ट में सबसे अच्छा परफार्म करने वाले जिलों में टॉप पर UDUPI जिला  रहा. Dakshin Kannada जिला बेहतर रिजल्ट परसेंट के मामले में दूसरे स्थान पर रहा.

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2019: मिलिए पिछले साल की UP Board 10th Topper से, जानिए कैसा होगा इस साल UP Board का रिजल्ट

कर्नाटक बोर्ड के बारे में (About KSEEB)
कर्नाटक सरकार के पूर्व-विश्वविद्यालय विभाग, एक नियामक संस्था है जो राज्य में उच्च माध्यमिक शिक्षा का प्रबंधन और प्रबंधन करती है. यह विभाग राज्य सरकार के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित होता है और कर्नाटक में उच्च शिक्षा को विकसित करने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है. PUE विभाग, कर्नाटक राज्य में वार्षिक कर्नाटक 2nd PUC बोर्ड परीक्षा भी आयोजित करता है.