logo-image

KSSEB 2nd PUC Results 2019: कुछ ही घंटों में घोषित होगा कर्नाटक बोर्ड का IInd PUC रिजल्ट, यहां कर पाएंगे चेक

इस वर्ष, कर्नाटक पीयूसी द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 1 मार्च से 18 मार्च, 2019 तक आयोजित की गईं थीं.

Updated on: 15 Apr 2019, 09:05 AM

नई दिल्ली:

KSSEB 2nd PUC Results 2019: कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) जो छात्र पीयूसी परीक्षा में शामिल छात्रों का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ है. कर्नाटक बोर्ड 2nd PUC रिजल्ट आज सुबह लगभग 11 बजे घोषित होना है. कर्नाटक 2 के पीयूसी परिणाम की घोषणा करने के लिए तैयार है. KSEEB परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट - pue.kar.nic.in और karresults.nic.in पर चेक किया जा सकेगा. इस वर्ष, कर्नाटक पीयूसी द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 1 मार्च से 18 मार्च, 2019 तक आयोजित की गईं थीं. 

यह भी पढ़ें: JEE Main Exam 2019: JEE Main 2019 की Answer key हुई रिलीज, इस डेट तक कर सकते हैं Objections फाइल

पीयू शिक्षा निदेशक सी शिखा ने कहा कि 2 पीयूसी 2019 स्कोर की घोषणा 15 अप्रैल को कार्यालय में सुबह 11 बजे की जाएगी और छात्र 12 बजे के बाद आधिकारिक वेबसाइट से अपने स्कोर डाउनलोड कर सकते हैं.

अक्सर यह देखा जाता है कि प्लेटफ़ॉर्म पर भारी ट्रैफ़िक के कारण बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ता है. यदि इस वर्ष ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है, तो हम उम्मीदवारों से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और वेबसाइट को फिर से शुरू करने की प्रतीक्षा करें. वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार इस पृष्ठ पर भी जा सकते हैं क्योंकि हम घोषणा के तुरंत बाद परिणाम लिंक को सक्रिय करेंगे.

KAR PUC Result 2019 कैसे चेक करें?

Step 1: आधिकारिक वेबसाइटों - kseeb.kar.nic.in या examresults.net पर जाएं.

Step 2: कर्नाटक II PUC परिणाम 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें:  KSEEB 2nd PUC Result 2019: आज घोषित होंगे कर्नाटक 2nd पीयूसी के रिजल्ट्स, यहां से करें चेक

Step 3: अपना कर्नाटक II PUC परीक्षा परिणाम 2019 प्राप्त करने के लिए सभी विवरण भरें.

Step4: आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.

Step 5: इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक सॉफ्ट कॉपी रखें.

कर्नाटक पीयूसी परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 35 प्रतिशत कुल अंक सुरक्षित करने की आवश्यकता है. कुल 600 अंकों में से, उन्हें भाषा में न्यूनतम 70 अंकों के साथ 210 और व्यक्तिगत विषयों में 30 अंकों के साथ स्कोर करना होगा. इस वर्ष, कर्नाटक द्वितीय पीयूसी परीक्षा के लिए 6.73 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। लगभग 2500 छात्रों को 75% से कम उपस्थिति के लिए हॉल-टिकट से वंचित कर दिया गया है.

कर्नाटक बोर्ड (KSEEB) के बारे में:
कर्नाटक सरकार के पूर्व-विश्वविद्यालय विभाग, एक नियामक संस्था है जो राज्य में उच्च माध्यमिक शिक्षा का प्रबंधन और प्रबंधन करती है. यह विभाग राज्य सरकार के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित होता है और कर्नाटक में उच्च शिक्षा को विकसित करने की जिम्मेदारी सौंपी जाती है. PUE विभाग, कर्नाटक राज्य में वार्षिक कर्नाटक 2nd PUC बोर्ड परीक्षा भी आयोजित करता है.