News Nation Logo
Banner

Jharkhand 11th Board Result Declared : 11वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक

झारखंड 11वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित हो चुका है. जेएसी ने बोर्ड रिजल्ट घोषित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 12 Jun 2019, 04:34:35 PM
Jharkhand 11th Board Result Declared

Jharkhand 11th Board Result Declared

नई दिल्ली:

झारखंड 11वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट धोषित हो चुका है. झारखंड एकेडमी बोर्ड ने रिजल्ट की घोषणा की है. झारखंड एकेडमी काउंसिल के अनुसार 82.61 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं. 1 लाख 3 हजार 5 सौ 65 छात्र और 1 लाख 6 हजार 5 सौ 17 छात्राएं परीक्षा में उपस्थित हुए थे. 2 लाख 10 हजार 82 परीक्षार्थी ऑवरऑल उपस्थित हुए थे. वहीं ऑवरऑल पास पर्सेंटेज 82.61 प्रतिशत है. वहीं जिलेवार परफॉर्मेंस में सिमडेगा जिला ने सबसे अव्वल रहा.

यह भी पढ़ें - AIIMS MBBS Result 2019 Declared @ aiimsexams.org LIVE: PhD, Msc का रिजल्ट घोषित, यहां करें Download

Jharkhand Board 11th Results 2019 झारखंड बोर्ड 11वीं रिजल्ट 2019 : JAC 11वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन और परीक्षा का परिणाम घोषित करता है. झारखंड अकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council-JAC) ने बोर्ड परिणाम का घोषणा करता है. newsnationtv.com पर अपनी पूरी मार्कशीट चेक कर सकते हैं. परीक्षा खत्म होने के बाद अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था. अब वह इंतजार खत्म हो गया है. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. साथ ही न्यूज स्टेट डाउटकम ( newsnationtv.com) पर भी चेक कर सकते हैं. newsnationtv.com पर पूरी मार्कशीट देख सकते हैं. परीक्षार्थियों से निवेदन है कि इस पेज को बुकमार्क कर लें और नियमित रूप से लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे वेबसाइट newsnationtv.com पर विजिट करें. इस आर्टिकल में हम आपको झारखंड 11वीं बोर्ड के रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारियां दे रहे हैं ताकि आप छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए कहीं भटकना ना पड़े.

ऐसे चेक करें झारखंड 11वीं बोर्ड रिजल्ट (Step Wise Guide To check Results)

Step 1. Jharkhand Board का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले News State वेबसाइट के रिजल्ट पेज www.newsnationtv.com/board-results पर विजिट करें या इस लिंक पर क्लिक करें.

Step 2. Admit Card पर लिखे रोल नंबर को दर्ज करें और Submit के बटन पर क्लिक करें.

Step 3. Submit के बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.

Step 4. रिजल्ट को डाउनलोड कर Print Out करा लें.

झारखंड शैक्षणिक परिषद (JAC) के बारे में (About JAC)

इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा के अंत में परीक्षा आयोजित करने और आयोजित करने के लिए झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना की गई थी और परीक्षा आयोजित की गई थी. JAC वर्तमान में शिक्षा की सभी शाखाओं में राज्य में शिक्षा मानकों में सुधार के लिए CSBE बोर्ड पैटर्न का अनुसरण करता है. माध्यमिक, इंटरमीडिएट संस्कृत (मध्यमा) और मदरसा. उन्हें झारखंड एकेडमिक काउंसिल के एकल नेतृत्व में लाया गया है. शिक्षा के सभी स्तरों पर न्यायसंगत और एकीकृत ध्यान देने के लिए जेएसी लगातार प्रयास कर रहा है.

First Published : 12 Jun 2019, 04:34:35 PM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×