logo-image
लोकसभा चुनाव

Assam Board Results 2019: एथलीट हिमा दास ने असम बोर्ड 12वीं की परीक्षा में किया टॉप

AHSEC के आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स और वोकेशनल स्ट्रीम्सम के रिजल्ट एक साथ newsstate.com पर भी रिजल्ट्स जारी कर दिए हैं. स्टूडेंट्स इस लिंक की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Updated on: 26 May 2019, 06:33 AM

नई दिल्ली:

Assam Board HSC 12th Result 2019, ahsec.nic.in: असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (Assam Higher Secondary Education Council-AHSEC) ने कक्षा 12वीं (Class 12th HSC result) के परिणाम की घोषणा कर दी है. जिसमें एथलीट हिमा दास फर्स्ट डिवीजन पास हुई हैं. बता दें, आर्ट्स स्ट्रीम में 75.14 प्रतिशत और कॉमर्स स्ट्रीम में 87.59 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. वहीं साइंस स्ट्रीम में 86.59 प्रतिशत स्टू़डेंट्स ने परीक्षा पास की है. 

AHSEC के आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स और वोकेशनल स्ट्रीम्सम के रिजल्ट एक साथ newsnationtv.com पर भी रिजल्ट्स जारी कर दिए हैं. स्टूडेंट्स इस लिंक की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Click Here to Check Assam Board Class 12th HSC Resuls 2019

वहीं परीक्षा में एथलीट हिमा दास ने भी फर्स्ट डिवीजन के साथ परीक्षा पास की है, वह कक्षा 12वीं में आर्ट्स स्ट्रीम की स्टूडेंट हैं.

हिमा ने हासिल किया इतने मार्क्स (Hima's Number in HSC Assam Exams)

हिमा ने कक्षा 12वीं की परीक्षा में टॉप-5 विषयों में 69.8 प्रतिशतस अंक हासिल किए हैं. हिमा एथलीट हैं, लेकिन अपने रिजल्ट के जरिए उन्होंने दिखा दिया. कि खेल के साथ उनका प्रदर्शन पढ़ाई में काफी बेहतर हैं. आपको बता दें, 11 मई को हिमा ने ट्वीट किया था कि वह विश्व रिले 2019 के लिए बिल्कुल तैयार है.

आपको बता दें, जुलाई 2018 में, हेमा ने IAAF वर्ल्ड अंडर- 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर की दौड़ में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था. हिमा ने राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 51.46 सेकेंड का समय निकालते हुए जीत हासिल की थी. बता दें, गोल्डन गर्ल हिमा दास यूनीसेफ इंडिया की यूथ एंबेसडर भी हैं. उन्होंने नवंबर में 'यूनीसेफ इंडिया' का 'यूथ एंबेसडर' बनाया गया था.