logo-image

AP Inter Result 2019: BIEAP आज जारी करेगा Inter Ist और IInd Year का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

छात्र आंध्र प्रदेश बोर्ड के इंटर फर्स्ट और सेकेंड इयर बोर्ड रिजल्ट को सबसे पहले News State की वेबसाइट पर बोर्ड परिणाम पेज पर चेक कर सकते हैं.

Updated on: 12 Apr 2019, 08:53 AM

नई दिल्ली:

Andhra Pradesh Board Intermediate Result 2019: आंध्र प्रदेश बोर्ड (Andhra Pradesh Board) के इंटरमीडिएट के छात्रों का इंतजार खत्‍म हो गया होने वाला है. आंध्र प्रदेश बोर्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर शुक्रवार को इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित करने वाला है. बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIEAP) AP Inter 1st और 2nd ईयर के परिणाम आज 11 बजे तक जारी करेगा. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आंध्र प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी bieap.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: NIRF Ranking 2019: NIRF ने जारी की देश के टॉप कॉलेज और यूनिवर्सिटी की रैंकिंग, IIT-Madras लिस्ट में सबसे ऊपर

पिछले साल, बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश ने 13 अप्रैल को रिजल्ट जारी किया था. इस साल एपी इंटर परीक्षाओं में 9 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. इस साल कुल 5,23,837 छात्र जूनियर इंटरमीडिएट या एपी इंटर प्रथम वर्ष की परीक्षाओं के विभिन्न समूहों (एमपीसी, बीपीसी, एमबीआईपीसी), कला समूह (एमईसी, सीईसी, एचईसी) के लिए आयोजित हुए हैं.
91 से 100 अंक हासिल करने वाले छात्रों को A1 ग्रेड, 81 से 90 अंक A2 ग्रेड, 71-80 अंक B1 ग्रेड, 61 से 70 अंक B2 ग्रेड, 51 से 60 अंक C1 ग्रेड, फर्मवेयर C2 अंक ग्रेड और 35 से 40 तक दिए जाएंगे. डी ग्रेड और 35 से नीचे के अंकों को फेल माना जाएगा.
परिणाम की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद, स्कोरकार्ड एपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in पर उपलब्ध होगा. एपी इंटरमीडिएट परीक्षा के हॉल टिकट 23 फरवरी को जारी किए गए थे. BIEAP ने 27 फरवरी से 16 मार्च तक एपी बोर्ड इंटर प्रथम वर्ष की परीक्षाएं और इस वर्ष 28 फरवरी से 18 मार्च तक एपी इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षा आयोजित की थीं.
यह भी पढ़ें: UPSESSB TGT PGT Result 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी, पीजीटी के रिजल्ट घोषित किए, यहां करें चेक

ऐसे चेक करें रिजल्ट (How To Check AP Board Result)
Step 1. AP Board की का रिजल्ट देखने के लिए News State के बोर्ड परिणाम पेज www.newsnationtv.com/board-results पर विजिट कर खुद को रजिस्टर करें और आंध्र प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट सबसे पहले पाएं.
Step 2. अन्य आवश्यक विवरणों के साथ AP Board 11 वीं इंटर परीक्षा हॉल टिकर संख्या दर्ज करें.
Step 3. Submit के बटन पर क्लिक करें.