logo-image

जब 'Ray' अभिनेता दिब्येंदु भट्टाचार्य ने सत्यजीत रे को किया था फोन

'रे' में दिब्येंदु एक बार फिर के के मेनन के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हैं. दोनों इससे पहले 'ब्लैक फ्राइडे' और 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं

Updated on: 01 Jul 2021, 06:03 PM

highlights

  • दिब्येंदु भट्टाचार्य ने 'रे' में किया है काम
  • 'रे' में दिब्येंदु, के के मेनन के साथ नजर आए
  • दिब्येंदु कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं

नई दिल्ली:

अभिनेता दिब्येंदु भट्टाचार्य (Dibyendu Bhattacharya), जिन्हें हाल ही में सत्यजीत रे के लेखन से प्रेरित एंथोलॉजी श्रृंखला 'रे' में देखा गया है, उस समय को याद करते हैं जब उन्होंने वास्तव में दिवंगत लेखक का नंबर डायल किया था. कोलकाता के रहने वाले अभिनेता याद करते हैं, "नब्बे के दशक में मैंने एक बार उन्हें फोन किया था और उन्होंने दूसरे छोर से फोन उठाया था." 'देव डी', 'क्रिमिनल जस्टिस' और 'उनदेखी' से पहचान बनाने वाले दिब्येंदु का कहना है कि रे के काम का हिस्सा बनना एक सपने के सच होने जैसा है. वह 'रे' की दूसरी कहानी 'बहरुपिया' में नजर आ रहे हैं. वह एक मुस्लिम द्रष्टा की भूमिका निभाते हैं, जिनकी उपस्थिति नायक की पूरी कहानी को बदल देती है.

यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर ने Video में दिखाया बॉलीवुड में 30 साल का सफर, फैंस ने किये ऐसे कमेंट

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dibyendu Bhattacharya (@dibyenduofficial)

दिब्येंदु भट्टाचार्य (Dibyendu Bhattacharya) ने मीडिया को बताया, "जब मुझे रे से प्रेरित एक फिल्म की पेशकश की गई, तो मेरा पहला विचार यह था कि मैं उनकी फिल्मों और उनके साहित्य पढ़कर बड़ा हुआ हूं. उन्होंने जो काम किया है, उसके कारण वह दुनिया भर में इतना बड़ा नाम है. "

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dibyendu Bhattacharya (@dibyenduofficial)

वे कहते हैं, "जब मुझे साहित्य पर काम करने का मौका मिलता है तो मैं बहुत धन्य महसूस करता हूं, क्योंकि हमारे देश में कई तरह के विविध और गुणवत्तापूर्ण साहित्य हैं. हमें रे से और अधिक लेना चाहिए क्योंकि उनके पास एक उपहार है जिसे तलाशने की जरूरत है, और हमें साहित्य को फिल्मों में ढालने की संस्कृति को वापस लाने की जरूरत है."

'रे' में दिब्येंदु एक बार फिर के के मेनन के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हैं. दोनों इससे पहले 'ब्लैक फ्राइडे' और 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. के के के साथ सह कलाकार के रूप में अपने बंधन के बारे में बात करते हुए, दिब्येंदु भट्टाचार्य (Dibyendu Bhattacharya) कहते हैं, "हमारे बीच एक बंधन है, और हम एक दूसरे के स्वभाव को जानते हैं. हमने पहली 
फिल्म के दौरान एक साथ बहुत समय बिताया है. सेट पर, यह वहीं से शुरू हुआ जहां हमने इसे छोड़ा था और दोस्तों के साथ ऐसा ही होता है. उनके साथ काम करना हमेशा खुशी की बात होती है, वह एक शानदार अभिनेता हैं."