logo-image

भोलेनाथ और भगवान राम के नाम पर वेब सीरीज 'Tandav' पर छिड़ा विवाद

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर विवादों में घिरती नजर आ रही है. ट्विटर पर आज सुबह से हैशटैग #BoycottTandav ट्रेंड कर रहा है

Updated on: 15 Jan 2021, 05:02 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की मचअवेटेड वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है. सीरीज रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर विवादों में घिरती नजर आ रही है. ट्विटर पर आज सुबह से हैशटैग #BoycottTandav ट्रेंड कर रहा है.  वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के पहले एपिसोड में फेमस एक्टर जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए.

'तांडव' (Tandav) में जीशान का किरदार एक छात्र नेता का है जो विवेकानंद यूनिवर्सिटी यानि वीएनयू में पढ़ता है. शो में भगवान शिव के वेश में हाथ में त्रिशूल लिए जीशान अय्यूब का किरदार नारद मुनि बने एक्टर से पूछता है कि आजकल हमारी पॉपुलैरिटी कम क्यूं हो रही है. नारद मुनि जवाब देते हुए कहते हैं प्रभु, कुछ सेंसेशनल सा ट्वीट कीजिए. 

यह भी देखें: PICS: कल शुरू हो रहा वैक्‍सीनेशन, तस्‍वीरों में देखें कोरोना से कैसे बेहाल हुए थे बॉलीवुड सेलेब्‍स

 'तांडव' (Tandav) के पहले ही एपिसोड में दिखाए गए इस वीडियो को लेकर लोग आपत्ति जता रहे हैं. जिसकी वजह से ट्विटर पर सीरीज को बायकॉट करने की मांग हो रही है. सोशल मीडिया यूजर्स के ट्वीट की बात करें तो एक ने लिखा, 'अली अब्बास तांडव के डायरेक्टर हैं और इसमें पूरी तरह से लेफ्ट विंग के अजेंडे को आगे बढ़ाने में जुटे हैं. वह टुकड़े-टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें: ऑस्कर की रेस में शामिल विद्या बालन की फिल्म 'Natkhat'

बता दें कि नौ एपिसोड का यह राजनीतिक ड्रामा गौरव सोलंकी द्वारा लिखित है, जिसमें सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और सुनील के अलावा डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्तूर, मोहम्मद जीशान अयूब, कृतिका कामरा, सारा जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा और सोनाली नागरानी सहित अन्य कई अन्य कलाकार शामिल हैं. भारत सहित 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में यह सीरीज रिलीज हो गई है.