logo-image

भारत में Netflix पर सबसे ज्यादा देखी गई है यह वेब सीरीज, फिल्मों में 'कबीर सिंह' रही आगे

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बिताए गए कुल समय फीसद के रूप में भारत में विश्वस्तर पर सबसे अधिक फिल्में देखी जाती हैं

Updated on: 31 Dec 2019, 10:54 AM

नई दिल्ली:

Netflix: भारत में नेटफ्लिक्स (Netflix) के 70 फीसदी ग्राहक सप्ताह में कम से कम एक फिल्म देखते हैं. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बिताए गए कुल समय फीसद के रूप में भारत में विश्वस्तर पर सबसे अधिक फिल्में देखी जाती हैं. यह जानकारी नेटफ्लिक्स ने सोमवार को 2019 की अपनी सबसे लोकप्रिय टाइटल सूची को जारी करते हुए दी.

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने बताया कि सेक्रेड गेम्स सीजन-2 (सीरीज) भारत में 2019 की सबसे लोकप्रिय रिलीज रही. इसके बाद कबीर सिंह (फिल्म), आर्टिकल-15 (फिल्म), बार्ड ऑफ ब्लड (सीरीज), ड्राइव (फिल्म), बदला (फिल्म), हाउस अरेस्ट (फिल्म), 6 अंडरग्राउंड (फिल्म), दिल्ली क्राइम (सीरीज) और चॉपस्टिक्स (फिल्म) रही हैं.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्ला ने किया खुलासा, कहा- पीछा करते-करते गोवा आ गई थीं रश्मि देसाई

View this post on Instagram

Introducing the Top 10 Most Popular Series Releases on Netflix in India in 2019... Series you recommended in 2019 ❤️

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on

कंपनी ने एक बयान में कहा, 'हम नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देखने के लिए लोगों को कुछ खोजने में हमेशा मदद करने के लिए नए तरीकों की तलाश करते रहे हैं. जब गूगल पर सर्च किया जाता है कि नेटफ्लिक्स पर क्या देखना चाहिए, उस स्थिति में यह 2019 'व्हाट वी वाच्ड' सूची छुट्टियों के दौरान विशेष रूप से उपयोगी होगी.'

यह भी पढ़ें: गुलजार ने नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- दिल्लीवाले डरे हुए हैं...

View this post on Instagram

Here are the Top 10 Most Popular Movie Releases on Netflix in India in 2019...The kind of love movies are made of.

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on

कंपनी के अनुसार, इन सूचियों की रैंकिंग 2019 में नेटफ्लिक्स पर अपने पहले 28 दिनों के दौरान सीरीज, फिल्म या कोई विशेष कार्यक्रम कम से कम दो मिनट देखने के लिए चुनने वाले खातों की संख्या के हिसाब से की गई है. कंपनी ने कहा कि हम इस बात से प्रसन्न हैं कि नेटफ्लिक्स के शो और फिल्में कितनी लोकप्रिय हो गई हैं और यह वर्ष देश में विशेष रूप से नेटफ्लिक्स फिल्मों के लिए अविश्वसनीय रहा है. कंपनी ने कहा कि आने वाले वर्ष के दौरान वह भारत में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी.