logo-image

Web Series Releasing In 2022: दिल्ली क्राइम 2 से लेकर इन वेब सीरीज का रहेगा दबदबा

वेब सीरीज (Web Series Releasing In 2022) भी हर फिल्म प्रेमी की पहली पसंद बन चुकी है. कई सारी ऐसी वेब सीरीज (web series in 2022) है जिनके पहले सीजन जोरदार सुपरहिट साबित हुए हैं और अब हर किसी को उनके सीक्वल्स का भी काफी लम्बे समय से इंतजार है.

Updated on: 01 Jan 2022, 05:27 PM

नई दिल्ली :

कोरोना महामारी के चलते वेब सीरीज की पूछ काफी बढ़ गई है. कोरोना के चलते सिनेमा घरों में 2021 और 2020 में ताला लगने के बाद डिजिटल प्लेटफॉर्म्स (digital platforms) को काफी फायदा हुआ है. अब वेब सीरीज (Web Series Releasing In 2022) भी हर फिल्म प्रेमी की पहली पसंद बन चुकी है. कई सारी ऐसी वेब सीरीज (web series in 2022) है जिनके पहले सीजन जोरदार सुपरहिट साबित हुए हैं और अब हर किसी को उनके सीक्वल्स का भी काफी लम्बे समय से इंतजार है. मिर्जापुर (Mirzapur), असुर (Asur), डोंट ब्रीद जैसी कई दमदार वेब सीरीज ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों का काफी दिल लुभाया है. तो चलिए जानते हैं कि 2022 में कौन सी मुख्य 5 वेब सीरीज रिलीज़ होने वाली है. 

दिल्ली क्राइम 2 (Delhi Crime 2)

दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस की खौफनाक कहानी पर बनी वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' की देश-दुनिया में काफी तारीफ हुई है. वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम 2 (Delhi Crimes 2)' साल 2019 में रिलीज हुई थी. इस सीरीज ने इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं. सीरीज को 48वें एमी पुरस्कारों में बेस्ट ड्रामा सीरीज का पुरस्कार भी मिला था. ऐसे में दिल्ली क्राइम के दर्शक इस सीरीज के अगले सीक्वल का इंतजार कर रहे हैं. दिल्ली क्राइम का दूसरी सीजन इस साल रिलीज कर दिया जाएगा. 

पंचायत 2 (Panchayat 2)

पंचायत 2 को भी जल्द ही OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ होने वाली है. फिलहाल सीरीज की शूटिंग चल रही है और माना जा रहा है कि ये मोस्ट अवेटिड सीरीज साल 2022 में रिलीज कर दी जाएगी. अमेजन प्राइम (Amazon Prime Web Series) की सीरीज पंचायत (Panchayat) में जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar), नीना गुप्ता (Neena Gupta) और रघुवीर यादव (Raghubir Yadav) ने लीड रोल निभाया है. सीरीज पंचायत पिछले साल अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई थी.  

यह भी पढ़ें: बहन शिल्पा शेट्टी को ऐसे देख चीख- चीख कर रोई शमिता शेट्टी, इसपर फैंस ने कर दिया ट्रोल

असुर 2 (Asur 2) 

 असुर का पहला सीजन सस्पेंस और मिस्ट्री से भरपूर था और दूसरे सीजन में सस्पेंस और मिस्ट्री की डोज़ डबल करने की तैयारी है. दर्शक काफी लम्बे समय से इसकी सीक्वल का इंतजार कर रहे हैं. इस क्राइम-थ्रिलर में अरशद वारसी (Arshad Warsi) और बरुण सोबती (Barun Sobti) ने मुख्य किरदार निभाया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सीरीज की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है और इस साल असुर 2 को रिलीज करने के लिए सीरीज के प्रोडूसर पूरी तरह से तैयार हैं.  

पाताल लोक 2 (Patal Lok 2)

पाताल लोक अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज है. इस वेब सीरीज को दर्शकों का काफी पॉजिटिव रिस्पांस मिला है. लेकिन इस वेब सीरीज को लेकर तमाम शिकायतें भी पुलिस के पास पहुंची हैं. अनुष्का ने कहा है कि इस सीरीज को दर्शकों से इतना प्यार मिला है इसलिए इसका सीक्वल भी जरूर तैयार किया जाएगा. अब दर्शकों को पाताल लोक 2 का बेसब्री से इंतजार है. दर्शक इस सीरीज का काफी लम्बे समय से इंतजार कर रहे हैं. अब देखना ये है कि क्या पाताल लोक 2 भी दर्शकों के दिल में अपनी पहली पार्ट के तरह ही जगह बना सकती है की नहीं.