logo-image

Tandav Controversy: मुंबई पहुंची लखनऊ पुलिस की टीम, नामजद आरोपियों से करेगी पूछताछ

लखनऊ में वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी

Updated on: 20 Jan 2021, 11:10 AM

नई दिल्ली:

लखनऊ पुलिस की टीम वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंच चुकी है. आज पुलिस की टीम नामजद आरोपियों से पूछताछ करेगी. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था. जिसमें अमेजन प्राइम की कंटेंट हेड, निर्माता, राइटर और वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर का नाम दर्ज था. पुलिस आज मुंबई में इस सीरीज के मेकर्स से पूछताछ करेगी.

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने मानी थिएटर मालिकों की बात, सिनेमाघरों में रिलीज होगी 'Radhe'

लखनऊ और नोएडा सहित कई शहरों में वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें कहा गया है कि सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं की खराब छवि दिखाई गई है, जिससे धार्मिक उन्माद भड़क सकता है. 

यह भी पढ़ें: Tandav Controversy: 'तांडव' पर रोक लगाए जाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

इस एफआईआर में अमेजन प्राइम के इंडिया हेड ऑफ ऑरिजिनल कंटेंट अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और एक अन्य अनाम व्यक्ति भी शामिल हैं. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की 15 जनवरी को अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज रिलीज के बाद से ही विवादों में घिर गई है. इस सीरीज में सैफ अली खान के साथ मोहम्मद जीशान अय्यूब, कुमुद मिश्रा, अनूप सोनी, कृतिका कामरा, संध्या मृदुल, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, डीनो मोरिया भी हैं.