logo-image
लोकसभा चुनाव

Richa Chadha As Lajjo: हीरामंडी के इस सीन के लिए ऋचा चड्ढा ने सच में पी ली थी शराब, मुश्किल से हुई शूटिंग

Heeramandi: The Diamond: संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी 1 मई से नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी हैं. इसमें ऋचा चड्ढा का छोटा सा रोल सबसे ज्यादा चर्चा में हैं.

Updated on: 11 May 2024, 10:15 PM

नई दिल्ली:

Richa Chadha As Lajjo: फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' एक मल्टी स्टारर शो है. इसमें एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) भी नजर आई हैं. शो में ऋचा ने लाजवंती उर्फ लज्जों का किरदार निभाया था. वो प्यार में धोखा खा चुकी ऐसी तवायफ है जो नशे में डूबी रहती हैं. नवाब के इश्क में चूर लज्जों (Lajjo) अपनी छोटी सी परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लेती हैं. उसका दुख हम सबको महसूस होता है. इस किरदार में ऋचा चड्ढा ने शानदार काम किया है. उनको सोशल मीडिया पर खूब सराहना मिल रही है. हालांकि, एक्ट्रेस ने बताया कि उनके लिए यह किरदार निभाना आसान काम नहीं था. ऋचा ने लाजवंती के किरदार में अपना सब कुछ झोंक दिया था. 

ये भी पढ़ें- हीरामंडी पर अब आया प्रियंका चोपड़ा का बयान, सभी एक्ट्रेस के लिए कह दी ऐसी बात

ऋचा ने सेट पर पी ली शराब
ऋचा चड्ढा ने हाल ही में हीरामंडी में अपने मुजरा सीन के बारे में बात की है. उन्होंने बताया कि नशे में नाचने वाला सीन शूट करना उनके लिए काफी मुश्किल था.  अभिनेत्री ने इस एक सीन को करने के लिए उन्हें 99 बार रीटेक करने पड़े. साथ ही एक्ट्रेस ने नशे में दिखने के लिए सच में शराब पी ली थी और उनकी हालत खराब हो गई. 

हीरामंडी सेट पर ऋचा चड्ढा ने पी ली शराब
जूम के साथ इंटरव्यू में ऋचा चड्ढा ने कहा कि वह 30-40 रीटेक के बावजूद हीरामंडी में नशे में डांस वाले सीन को सही से नहीं कर पाईं, इसलिए उन्होंने थोड़ी शराब पीने का फैसला किया. हालांकि, क्वार्टर ख़त्म होने के बाद हालात और भी ख़राब हो गए थे. उन्होंने कहा, "मैं अपनी बॉडी मूवमेंट में कोई सुस्ती नहीं चाहती थी लेकिन मैं चाहती थी बॉडी नशे की वजह से थोड़ा कम एक्टिव लगे.  शायद इसलिए मैंने शराब पी लेकिन मेरी हालत खराब हो गई. "

ऋचा ने कहा कि ड्रिंक करने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि शराब के बिना शूटिंग करना बेहतर है क्योंकि बिना नशे को वो खुद पर अच्छी तरह कंट्रोल रख सकती हैं. 

आसान नहीं था लज्जों का दुख बयां करना
ऋचा आगे बताती हैं कि शूटिंग करना एक तकनीकी काम है, चाहे मैं कितना भी डांस कर लूं, मेरी ड्रेस इतनी भारी है और मुझे परफॉर्मेंस में नेचुलर ड्रंक दिखना था. उस एक प्वाइंट पर पहुंचना था जहां लज्जों का दुख जाहिर हो. ऐसा करना मेरे लिए मजेदार था. एक्ट्रेस कहती हैं कि हीरामंडी में उनका रोल छोटा है और भी बहुत कम हैं लेकिन उन्होंने अपना 100% दिया. वह मुजरा वाले सीन में डांस करते समय भी लज्जों के किरदार से बाहर नहीं गईं. ऋचा कहती हैं कि इस रोल ने मुझसे बहुत कुछ लिया, लेकिन मुझे यह पसंद आया."