logo-image

Tandav Controversy: 'तांडव' पर रोक लगाए जाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

याचिका में वेब सीरीज निर्माता निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई है. वेब सीरीज पर हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है

Updated on: 19 Jan 2021, 11:40 PM

नई दिल्ली:

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर छिड़ा विवाद अब इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad Highcourt) तक पहुंच चुका है. सामाजिक कार्यकर्ता संदीप गर्ग ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सीरीज के खिलाफ याचिका दाखिल की है. याचिका में वेब सीरीज पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की गई है. याचिका में वेब सीरीज निर्माता निर्देशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई है. वेब सीरीज पर हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है.

यह भी पढ़ें: 'Maarrich' में नसीरुद्दीन शाह के साथ नजर आएंगे तुषार कपूर

याचिका में अमेजन प्राइम के अलावा यूपी और केंद्र सरकार को पक्षकार बनाया गया है. इस याचिका पर सुनवाई अगले सप्ताह हो सकती है. यह याचिका सामाजिक कार्यकर्ता संदीप गर्ग ने अधिवक्ता गौरव त्रिपाठी के जरिए इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad Highcourt) में दाखिल की है.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने भारत की ऐतिहासिक जीत पर किया Tweet, बोले- पूरी रात जागता रहा...

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के खिलाफ देश के कई जिलों में मामला भी दर्ज हुआ है. लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद लखनऊ पुलिस की एक टीम मुंबई पूछताछ के लिए रवाना भी हो चुकी हैं. इस मामले में मुंबई गई पुलिस की टीम अमेजन प्राइम की कंटेंट हेड, निर्माता, राइटर और वेबसीरिज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर से पूछताछ करेगी. वहीं नोएडा में भी सीरीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है जिसमें कहा गया है कि सीरीज में पुलिस की छवि को गलत तौर पर दिखाया गया है.