News Nation Logo

वेब सीरीज 'तांडव' के लिए अमेजन ने मांगी माफी, कहा- 'भावनाओं को ठेस पहुंचाना इरादा नहीं'

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) विवाद मामले में वीडियो प्लेटफार्म अमेज़न ने माफ़ी मांग ली है.  वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर काफी विवाद हुआ था. लोगों ने सीरीज पर लोगों की आस्थाओं को आहत करने का आरोप लगाया था

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 03 Mar 2021, 07:48:10 AM
ty

वेब सीरीज 'तांडव (Photo Credit: File)

दिल्ली :

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) विवाद मामले में वीडियो प्लेटफार्म अमेज़न ने माफ़ी मांग ली है.  वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर काफी विवाद हुआ था. लोगों ने सीरीज पर लोगों की आस्थाओं को आहत करने का आरोप लगाया था. एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इस सीरीज में मुख्य भूमिका में नजर आए थे. तब काफी हंगामे के बाद सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने माफी मांगी थी. अब इसे लेकर अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon prime Video) ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है. ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपनी वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर अपने दर्शकों से माफी मांगी है.

 बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म ने मीडिया हाउसेज को एक माफीनामा भेजा है. इस माफीनामे में कहा गया है कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचान हमारा उद्देश्य नहीं था. जो भी आपत्तिजनक हिस्सा था उसे हटा दिया गया. गौरतलब है कि तांडव सीरीज में भगवान के अपमान के दृश्यों को लेकर विवाद हुआ है. यहां तक की मामला अदालत में चल रहा है. अमेजन प्राइम वीडियो पर तांडव सीरीज 15 जनवरी को रिलीज की गई थी. इस सीरीज में सैफ अली खान, डिम्पल कपाड़िया, अनूप सोनी, सुनील ग्रोवर और कुमुद मिश्रा जैसे कलाकार है. ओटीटी प्लेटफॉर्म ने कहा कि वह किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं चाहते थे. जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई, तब आपत्तिजनक दृश्यों को या तो हटा दिया गया या फिर एडिट कर दिया गया.

ओटीटी प्लेटफॉर्म का कहना है कि वह अपने दर्शकों की आस्थाओं और भावनाओं का सम्मान करते हैं और अपने दर्शकों से बिना शर्त क्षमा मांगते हैं, जिन्हें इस सीरीज के कुछ दृश्यों से ठेस पहुंची है. अमेजन ने बताया कि उनकी टीम कंपनी की विषय मूल्यांकन विधियों का पालन करती है और वह मानते हैं कि दर्शकों की बेहतर सेवा के लिए, समय समय पर इन विधियों का आधुनिकीकरण जरूरी है. हम भारतीय कानूनों का पालन करते हुए अपने दर्शकों की संस्कृति और आस्थाओं का सम्मान करते हैं और अपने सहयोगियों के साथ आगे भी मनोरंजक विषयों पर सीरीज बनाने के लिए बढ़ रहे हैं.

हालांकि बता दें कि  वेबसीरीज को लेकर विरोध थमा नहीं है। लखनऊ में अमेजन इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. बीते दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुरोहित को अग्रिम जमानत देने से मना कर दिया। अब कल (बुधवार) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 07:48:10 AM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.