News Nation Logo

ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 ने ओरिजिनल कंटेंट का किया वादा

साल 2019 में जी5 ने फैन्स को जमाई 2.0 फ्रेंचाइजी का पहला सीजन दिखाया था, जो लोकप्रिय टेलीविजन शो का डिजिटल निर्माण था

IANS | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 17 Feb 2021, 03:01:04 PM
kagaz

जी5 ने ओरिजिनल कंटेंट की भरमार का वादा किया (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

भारत के सबसे बड़े ओरिजिनल कंटेन्ट क्रिएटर और सबसे लोकप्रिय मनोरंजक ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (Zee5) ने अपनी तीसरी वर्षगांठ को यादगार बनाते हुए साल 2021 के लिये नये और रोमांचक कंटेन्ट की घोषणा की है. दो वर्षों में बेहतरीन प्रदर्शन कर उद्योग में अलग मापदंड स्थापित करने के बाद इस प्लेटफॉर्म ने इस साल के लिये सबसे महंगी फिल्मों और वेब-सीरीज में कुछ खास करने की घोषणा कर अपना दबदबा कायम रखा है. जी5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा ने कहा, "अपने परिचालन के तीन वर्षों में हमने भारतीयों से कनेक्ट करने वाली असली भारत की प्रासंगिक कहानियों के जरिये अपनी ओरिजिनल सीरीज और फिल्मों से लाखों भारतीयों का मनोरंजन किया है. हमने हमेशा विभिन्न जोनर्स में सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की कहानियां लाने की आकांक्षा की है और माना है कि नई आवाजों, संस्कृतियों और परि²श्यों तक लोगों की पहुंच होनी चाहिये. "

यह भी पढ़ें: पिता के ऑटो में बैठकर फंक्शन में पहुंचीं मिस इंडिया रनरअप Manya, देखें Video

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

कालरा ने आगे कहा, "इस साल हम अपने सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल कंटेन्ट और हमारी फ्रेंचाइजीज के बिलकुल नये सीजंस में से कुछ का प्रीमियर करने के लिये तैयार हैं. इसके अलावा, साल 2021 में जी टीवी के सबसे चर्चित और आइकॉनिक शोज का डिजिटल निर्माण भी होगा. उन्हें नये डिजिटल अवतार में लाने की पहल को फैन्स ने बहुत पसंद किया और सराहा है. देश की अपनी डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस होने के नाते तरोताजा और उद्देश्यपूर्ण कंटेन्ट लाना हमारी जिम्मेदारी है. अब तक हमारी यात्रा बहुत अच्छी रही है और हम अच्छे कंटेन्ट में निवेश करना और अपने संपूर्ण उत्पाद अनुभव को समृद्ध करना जारी रखेंगे."

कालरा ने कहा कि साल 2021 में जी5 ने चिंटू का बर्थडे, चुड़ैल, तैश, अभय 2, स्टेज ऑफ सीज : 26/11 जैसे कंटेन्ट से मनोरंजन का स्तर ऊंचा रखा था और मायने रखने वाली, असली कहानियों का उत्सव मनाया था, जो देश से ही निकली थीं, जैसे कागज, परीक्षा, मी रक्सम, दरबान, अटकन चटकन, आदि. इस प्लेटफॉर्म पर कंटेन्ट हमेशा भारतीय दर्शकों की पसंद और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. हमारे प्लेटफॉर्म ने जनवरी में नेल पॉलिश, कागज और जीत की जिद के रिलीज के साथ साल 2021 की अच्छी शुरूआत की है, जिन्हें समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से सराहा है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

ओटीटी स्पेस में जी5 ने हमेशा सर्वश्रेष्ठ क्राइम थ्रिलर्स में से कुछ की प्रस्तुति की है, खासकर अपनी सबसे सफल और सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी रंगबाज और अभय के साथ. दोनों ही साल 2021 में अपने तीसरे सीजन के साथ लौटेंगे, जिनके नाम होंगे रंगबाज 3 और अभय 3. कुणाल खेमू को फिर से अभय प्रताप सिंह के रूप में देखा जाएगा, जो एक तेजतर्रार जांच अधिकारी है और अपराधी की सोच को समझता है. द फाइनल कॉल अपने दूसरे सीजन में नवीकृत होगा, जो मशहूर लेखिका प्रिया कुमार की एक किताब पर आधारित है.

कालरा के मुताबिक हमारे सैनिकों को श्रद्धांजलि स्वरूप, भारतीयता के साहसी उत्साह को सलाम करते हुए और स्टेट ऑफ सीज फ्रेंचाइजी की विरासत को जारी रखते हुए इस फिल्म का निर्देशन केन घोष द्वारा किया जाएगा. यह कल्पना और सच्ची घटनाओं का मिश्रण है, जो साल 2002 के अक्षरधाम हमले पर थोड़ा आधारित है.

यह भी पढ़ें: बॉडीकॉन ड्रेस में दिखा शाहरुख खान की बेटी सुहाना का ग्लैमरस अंदाज, देखें स्टाइलिश लुक

एक अन्य धमाकेदार वेब सीरीज सनफ्लॉवर एक अनोखी सिचुएशनल क्राइम कॉमेडी है, जिसमें सुनील ग्रोवर की मुख्य भूमिका होगी. इसे विकास बहल ने लिखा है और राहुल सेनगुप्ता तथा विकास बहल ने को-डायरेक्ट किया है.

आगामी रिलीजेस के आशाजनक लाइन-अप में 'साइलेंस.. कैन यू हीयर इट?' का प्रीमियर 26 मार्च 2021 को होगा. यह अपने आप में अनोखी इनवेस्टिगेटिव मर्डर मिस्ट्री है. अबान भरूचा देवहंस द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मनोज वाजपेयी, प्राची देसाई और अर्जुन माथुर की मुख्य भूमिकाएं हैं.

खूबसूरत शहर बेलग्रेड में शूट हुई 'कुबूल है 2.0' सच्चे प्यार की एक जादुई कहानी है, जो रूढ़ियों को चुनौती देती है. इसके साथ असद (करण सिंह ग्रोवर) और जोया (सुरभि ज्योति) 12 मार्च, 2021 को वापसी करेंगे. प्लेटफॉर्म ने जी टीवी के आइकॉनिक शो कुबूल है के मूल्यों और चरित्र को बनाये रखकर कहानियों की नई दुनिया प्रस्तुत की है. साल 2019 में जी5 ने फैन्स को जमाई 2.0 फ्रेंचाइजी का पहला सीजन दिखाया था, जो लोकप्रिय टेलीविजन शो का डिजिटल निर्माण था. जमाई 2.0 सीजन 2 का प्रीमियर 26 फरवरी को कहानी में बड़े मोड़ के साथ होगा, जिसमें मुख्य कलाकार वही रहेंगे, यानि सिद्धार्थ के रूप में रवि दुबे और रोशनी के रूप में निया शर्मा. लगातार तीन वर्षों के लिये रोमांचक ओरिजिनल्स का आशाओं से भरा स्लेट जी5 की अग्रणी स्थिति को मजबूत बनाएगा और यह प्लेटफॉर्म भारत और दुनिया का मनोरंजन करना जारी रखेगा!

First Published : 17 Feb 2021, 03:01:04 PM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Zee5