News Nation Logo

'पाताल लोक' से हटी बीजेपी नेता की तस्वीर, जानिए क्या था पूरा विवाद

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 29 May 2020, 01:25:56 PM
paatal lok

वेब सीरीज पाताल लोक विवाद (Photo Credit: फोटो- @anushkasharma Instagram)

नई दिल्ली:  

देश में हुए लॉकडाउन के कारण आजकल लोग ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म्स पर फिल्म या वेब सीरीज देखकर अपना समय बिता रहे हैं. ऐसे में हाल ही में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की पहली डिजिटल प्रोडक्शन, थ्रिलर वेब सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) दर्शकों को काफी पसंद आई. लेकिन इस सीरीज के कारण अनुष्का की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Nandkishore Gurjar) ने अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के खिलाफ उनकी तस्वीर का बिना इजाजत इस्तेमाल करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है. आज हम आपको बताएंगे कि आखिरी क्या है पाताल लोक से जुड़ा पूरा विवाद.

यह भी पढ़ें: 'बालिका वधू' बनीं अविका गौर का ग्लैमरस लुक हुआ वायरल, देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के प्रोडक्शन में बनी वेब सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) जहां एक तरफ रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुई वहीं कुछ दिनों बाद कॉन्ट्रोवर्सी के चलते ट्रोल भी हो गई. दरअसल इस फिल्म में बोली गए कुछ शब्द और एक तस्वीर के कारण सारा विवाद शुरू हुआ. हालांकि, अब इस सीरीज से यह तस्वीर बदल दी गई है.

अब हम बताते है कि क्या है पूरा विवाद. वेब सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) पर उत्तर प्रदेश के लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर (Nandkishore Gurjar) ने एफआईआर दर्ज करवाते हुए सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने की मांग की और इतना ही नहीं एक इंटरव्यू में तो उन्होंने विराट कोहली से अनुष्का को तलाक देने को भी कहा है.

View this post on Instagram

#BanPaatalLok ध्यान से पढ़िए और निर्णय लें कि आखिर क्यों #अनुष्का_शर्मा पर रासुका नहीं लगना चाहिए? आज लोनी कोतवाली में #पाताललोक वेब सीरीज में सनातन धर्म के सभी जातियों में द्वेष भावना को बढ़ाने एवं उन्हें आपराधिक गतिविधियों में लिप्त बताकर सनातन धर्म के अपमान, भारतीय जांच एजेंसियों सहित बिना इजाजत मेरी एवं भाजपा नेताओं की तस्वीर का गलत चित्रण करने पर तहरीर देकर प्रोड्यूसर के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की धाराओं के साथ #रासुका के तहत कार्रवाई करने को कहा है। 👉बॉलीवुड अभिनेत्री एवं एमेजन प्राइम पर प्रसारित वेबसीरीज पाताललोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा द्वारा पाताललोक वेबसीरीज में बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधियों से संबंध वाले नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए मेरे फोटो व अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं को दिखाया गया है जिससे भाजपा एवं मेरी छवि को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने का घृणित कार्य राष्ट्रविरोधी ताकतों द्वारा किया गया है। 👉 मैं वर्तमान में भाजपा का विधायक हूं और मेरी अनुमति लिए बगैर मेरे तस्वीर का इस्तेमाल एक राष्ट्रविरोधी एवं सनातन धर्म की जातियों के ताने-बाने को तहस-नहस करने वाली पाताललोक सीरीज में शामिल कर राष्ट्रद्रोह का कार्य क्यों नहीं है? किस साजिश के तहत तस्वीर में शामिल सभी राष्ट्रवादियों की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है? 👉वेब सीरीज में चूंकि मेरी स्वंय की जाति गुर्जर है जिसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है, वेबसीरीज में गुर्जर जाति का चित्रण डकैत एवं गलत कार्यो में शामिल कर एवं अन्य पंजाब के जाट (जट) समाज को भेदभाव करने वाला, ब्राह्म्ण, त्यागी आदि को आपराधिक प्रवृत्ति का दिखाकर एवं आपस में जातीय भेदभाव एवं जातिसूचक शब्दों के माध्यम से इनका जीवन निम्नस्तर दिखाकर पूरे सनातन धर्म में आपसी वैमनस्यता को बढ़ावा देने का कार्य किया गया है। 👉जो धर्म चींटी को भी आटा डालता है और विश्व कल्याण की कामना करता है उस धर्म की छवि बिना कारण मॉबलिचिंग की घटना को 1992 रामजन्मभूमि के कारसेवकों से जोड़कर प्रदर्शित की गई है जैसे हिंदू रामजन्मभूमि आंदोलन के समय से हिंदू न होकर दानव हो गया है, जबकि यह दृश्य हरियाणा में हुए एक ट्रेन में घटित सीट विवाद थी जो न्यायालय में सिध्द हो चुका है बावजूद इसके यह दिखाना किसी षड्यंत्र का हिस्सा है? 👉 विदेशी ताकतों के शह पर वेब सीरीज में हमारी जांच एजेंसी को भी कटघड़े में खड़ा किया गया है। https://www.facebook.com/632545473605168/posts/1350615188464856/ @bjp4india @anushkasharma.insta

A post shared by Nand Kishor (@nkgurjar4bjp) on

इस सीरीज के एक सीन में बाहुबली नेता के दर्शाने के लिए अखबार में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है. असल में ये तस्वीर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के एक उद्घाटन समारोह की थी. जिसमें सीएम के पीछे खडे़ विधायक नंद किशोर गुर्जर भी नजर आ रहे हैं.

सीरीज में इस्तेमाल की गई तस्वीर में सीएम योगी आदित्यनाथ की जगह किसी और को दिखाया गया है. लेकिन उनके साथ खड़े बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Nandkishore Gurjar) तस्वीर में नजर आ रहे हैं. बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर (Nandkishore Gurjar) का मानना है कि इससे उनकी छवि खराब हो रही है.

यह भी पढ़ें: फेमस टीवी शो 'नागिन' के फैंस के लिए आई खुशखबरी, एकता कपूर ने कही ये बात

वहीं इस सीरीज से गोरखा समुदाय के लोग काफी नाराज हैं. आरोप हैं कि वेब सीरीज के एक सीन में कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है कि जिससे गोरखा व नेपाली समुदाय की भावना को ठेस पहुंची है. लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भी भेजा है और अनुष्का शर्मा ने माफी मांगने को कहा है.

बता दें कि अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस में बनी वेब सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) में जबरदस्त क्राइम के साथ बेजोड़ थ्रिलर है जो आपको पूरी तरह से बांधकर रखती है. सीरीज की कहानी और किरदारों को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं.

First Published : 29 May 2020, 01:04:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Paatal Lok Anushka Sharma